Agar malwa News: मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिले में तालाब गहरीकरण के दौरान पानी में से लाखों रुपए निकले है. एक पॉलीथिन बैग में 500-500 रुपए के नोट लावारिस हालत में पड़े मिले हैं. पानी लगने के कारण नोट खराब हो गए है. पॉलीथिन में लावारिस हालत में मिले नोटों की कीमत करीब  5 से 7 लाख बताई जा रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नगर पालिका आगर अध्यक्ष नीलेश पटेल का कहना है कि मोती सागर बड़ा तालाब के पास झाड़ियों की साफ सफाई का काम चल रहा था, क्योंकि वहां 5 जून से खेती का काम शुरू होने जा रहा था. तभी JCB चालक के द्वारा पता चला की यहां एक ठेली में 500-500 के गले हुए नोट निकले हैं, जो की बहुत ज्यादा मात्रा में हैं.


जानिए पूरा मामला
मिली जानकारी के मुताबिक, झाड़ियों की सफाई के दौरान निकले मलबे में बकरी चरवाहों को एक पॉलीथिन बैग में रखा कुछ दिखा, चरवाहों ने तुरंत JCB चालक को इसकी सूचना दी, उसने देखा कि पॉलीथिन में गले-फटे 500-500 के नोट रखे हुए है. 


ये भी पढ़ें: CM हेल्पलाइन पर शिकायत करना पड़ा भारी, थाने बुलाकर बुरी तरह पीटा, क्योंकि रिश्वत नहीं दी


क्या वो नोट असली है
जानकारी मिलते ही नगर निगम के अधिकारियों के साथ कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई. फिलहाल, कोतवाली पुलिस ने रुपए जब्त कर लिए हैं और पुलिस हर एंगल से इस मामले की जांच कर रही है. खास बात तो यह है कि क्या वो वोट असली हैं? और उनको वहां लावारिस हालत में फैक कर कौन गया है. 


क्या नोट पुराने हैं 
इतने सारे नोट फेंके मिलने के बाद इलाके में हलचल हुई. ऐसे में ये भी माना जा रहा है कि 500 और 1000 के नोटबंदी के दौरान बैंकों में जमा ना करके किसी ने ये पैसों से भरी पॉलीथिन को नदी में फेंक दिया होगा. लंबे समय तक पानी में रहने के कारण अधिकतर नोट गल गए हैं और कई तो फट भी गए हैं. जिससे यह पता नहीं चल पा रहा है कि पॉलिथीन में कितने पैसे रखे हो सकते हैं. तालाब में मिले सभी 500 रुपये के नोट पुराने नहीं बल्कि नए नोट हैं. इनकी संख्या करीब 12 से 15 बंडल है.


रिपोर्ट: कनीराम यादव(आगर मालवा)