CM हेल्पलाइन पर शिकायत करना पड़ा भारी, थाने बुलाकर बुरी तरह पीटा, क्योंकि रिश्वत नहीं दी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2269277

CM हेल्पलाइन पर शिकायत करना पड़ा भारी, थाने बुलाकर बुरी तरह पीटा, क्योंकि रिश्वत नहीं दी

MP News: मध्य प्रदेश के राजगढ़ में CM हेल्पलाइन पर शिकायत करना एक युवक को भारी पड़ गया है. सीएम हेल्पलाइन में दर्ज कराई गई शिकायत का निराकरण करने के बजाय. पुलिस ने युवक और उसके मामा को थाने बुलाकर बेरहमी से पिटाई कर दी. पीड़ित ने एसपी कार्यालय में जाकर इस पूरे मामले की शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है. 

CM हेल्पलाइन पर शिकायत करना पड़ा भारी, थाने बुलाकर बुरी तरह पीटा, क्योंकि रिश्वत नहीं दी

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव सीएम हेल्पलाइन 181 के माध्यम से लोगों की समस्याएं सुनते हैं और उनकी समस्याओं का समाधान करते हैं. इसके बाद लोग सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत भी कर रहे हैं. लेकिन राजगढ़ जिले में एक युवक को सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत करना भारी पड़ गया. थाना प्रभारी ने थाने बुलाकर युवक की बेहरमी से पिटाई कर दी. पीड़ित ने इसकी शिकायत एसपी कार्यालय में जाकर की है. 

दरअसल, करीब 3 महीने पहले राजगढ़ थाना क्षेत्र के राजगढ़ ब्यावरा में रहने वाले देवी सिंह तंवर का एक्सीडेंट हो गया था. एक ट्रक ने देवी सिंह को टक्कर मार दी, इसमें देवी सिंह गंभीर रूप से घायल हो गया. टक्कर मारने वाले ट्रक को उसी समय राजगढ़ पुलिस ने पकड़ लिया. इसके बाद देवी सिंह को जो नुकशान हुआ उसके लिए बीमा कंपनी की ओर से क्लेम की राशी मिलने वाली थी. इसके लिए वह कोर्ट जाना चाहता था. जब पीड़ित देवी सिंह का बेटा बंटी तंवर राजगढ़ थाने पहुंचा और पुलिस से पूरे मामले की चालान डायरी पेश करने को कहा तो राजगढ़ पुलिस ने उससे ₹10,000 की रिश्वत मांगी.

पुलिस ने की पिटाई 
जब पुलिस ने पीड़ित देवी सिंह के बेटे तंवर सिंह से रिश्वत की मांग की तो उसने रिश्वत देने से साफ इनकार कर दिया. इसके बाद राजगढ़ पुलिस ने भी चालान डायरी पेश करने से मना कर दिया. इसके बाद देवी सिंह ने सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत कर दी. पुलिस बंटी पर शिकायत वापस लेने का दबाव बनाने लगी. जब उसने शिकायत वापस नहीं ली तो राजगढ़ पुलिस ने तंवर सिंह  और उसके मामा को थाने बुलाया और बेरहमी से पिटाई शुरू कर दी.थाने में मौजूद पुलिसवालों ने देवी सिंह से जबरन शिकायत वापस ले ली. 

सीएम हेल्पलाइन के निराकरण में विदिशा टॉप पर
मध्य प्रदेश में सीएम हेल्पलाइन पर आईं शिकायतों के निराकरण के मामले में सीहोर जिला पहले पायदान पर रहा है. इस मामले में मुख्यमंत्री मोहन यादव का जिला उज्जैन दूसरे नंबर पर आया था. हालांकि, अब दूसरे नंबर पर विदिशा जिला आ गया है. सीहोर जिला लगातार सीएम हेल्प लाइन के प्रकरणों के निराकरण के मामले में प्रदेश में पहले नंबर पर है. 20 मई को सीएम हेल्पलाइन की ओर से जारी प्रदेश स्तरीय रैंकिंग के मामले में सीहोर ग्रुप ए में फिर पहले नंबर पर काबिज रहा. 

रिपोर्ट: अनिल नागर, राजगढ़ 

Trending news