MP News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर में हुए चर्चित अक्षया हत्याकांड (Akshaya Murder Case)को लेकर पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है. बता दें कि पुलिस टीम ने मुख्य आरोपी के बड़े भाई को हिरासत में लिया है. अक्षया की हत्या के बाद पुलिस ने सुमित रावत और उपदेश रावत के ऊपर इनाम रखा था. बता दें कि अक्षया पूर्व डीजीपी की नातिन थी. क्या है पूरा मामला जानते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी का भाई
अक्षया गोली कांड के बाद पूरे ग्वालियर सहित प्रदेश भर में इसकी जोर - शोर से चर्चा होने लगी. क्योंकि अक्षया पूर्व डीजीपी की नातिन है.  हत्या के बाद पुलिस लगातार आरोपी और उसके भाई की तलाश करने में लगी हुई थी. जिसमें कामयाबी हासिल करते हुए आरोपी सुमित के भाई उपदेश रावत को हिरासत में लिया है. बता दें कि उपदेश के ऊपर 10000 का इनाम रखा गया था.  बताया जा रहा है कि वारदात के समय उपदेश के साथ मौजूद था.


पुलिस सुमित की तलाश में जगह- जगह छापेमारी कर रही है. टीम की तरफ से सुमित के ऊपर 30000 का इनाम है. 


ये भी पढ़ें: MP News: अब छतरपुर में हुआ दलित पर अत्याचार, जंगल में बंधक बनाकर दबंगो ने पीटा


अक्षया हत्याकांड 
बीते दो दिन पहले ग्वालियर के माधौगंज में कोचिंग से लौट रही पूर्व डीजीपी की नातिन का गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद बाद पूरे प्रदेश भर में सनसनी फैल गई है.  जिसमें दो आरोपियों में से एक को हिरासत में लिया गया है. पूरी वारदात माधौगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत हुई, जहां पर अक्षया और उसकी फ्रेंड वापस कोचिंग से वापस आ रही थी. तभी आरोपी ने सोनाक्षी शर्मा को टारगेट करके गोली चलाई लेकिन गोली मिस होकर अक्षया को जा लगी. 


गोली लगने के बाद आनन फानन में अक्षया को अस्पताल ले जाया गया जहां पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. 


एकतरफा प्यार में बन बैठा हत्यारा 
पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ है कि अक्षया की हत्या करने वाला सुमित उसकी सहेली सोनाक्षी से एकतरफा प्यार करता था. लेकिन सोनाक्षी को ये मंजूर नहीं था. सुमित से परेशान होकर सोनाक्षी ने माधौगंज थाने में उसके खिलाफ FIR दर्ज करा दी. जिसके बाद सुमित के सर पर खून सवार हो गया और उसने चलती बाइक पर से सोनाक्षी पर फायरिंग की लेकिन गोली उसकी सहेली अक्षया को जाकर लग गई, जिसकी वजह से अक्षया की मौत हो गई.