चन्द्रशेखर सोलंकी/रतलाम: मध्य प्रदेश के रतलाम (ratlam news) में उस वक्त लोग हैरान में पड़ गए, जब रविवार के दिन भी बैंक खुला (bank open on sunday) रहा. सभी बैंकों में आज रविवार को कर्मचारी मौजूद रहें. और पूरे दिन लोगों का काम काज होता रहा. बता दें कि रतलाम कलेक्टर ने रविवार को सभी बैंक खोलने के निर्देश दिये थे. लेकिन यह बैंक आम लोगों के लिए नहीं खुला था. बैंक में सिर्फ लाडली बहना योजना से संबंधित कामकाज होता रहा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें कि रतलाम कलेक्टर ने रविवार को जिले के सभी बैंक खुली रखने के निर्देश दिये हैं. लेकिन यह बैंक सिर्फ लाडली बहना योजना से संबंधित कार्यो के लिए खुली रखने के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा अन्य कार्य के लिये बैंकों में अवकाश है.


10 जून को आएगी खाते में आएगा लाडली बहना का पैसा
लाडली बहना योजना में 10 जून को महिलाओं के खाते में 1000 रुपये राशि आने वाली है. ऐसे योजना में आवेदन कर चुकी महिलाओं के आधार से खाता लिंक करने और डीबीटी (Direct Benefit Transfer) डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर को एक्टिव करने के लिए रविवार के दिन विशेष रूप से बैंक को आज खुला रखा गया है. जिससे जिन भी हितग्राही महिलाओं को डीबीटी और आधार लिंक सम्बन्धित कार्य करवाना है वह किये जा सके और 10 जून को किसी तरह की परेशानी का सामना लाडली बहना योजना हितग्राही को न करना पड़े.


गौरतलब है कि राज्य शासन के निर्देशानुसार रतलाम जिले में रविवार यानी 4 जून मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना से संबंधित कार्य के लिए विशेष रूप से बैंक खोलने के निर्देश दिए गए. ऐसे में आज बैंक में सिर्फ लाडली बहना योजना से संबंधित कार्य ही हो रहा है. बाकी आम लोगों के पैसा जमा निकासी के लिए बैंक का अवकाश है. जिन महिलाओं के बैंक खाते डीबीटी इनेबल नहीं है उन्हें आधार डीबीटी इनेबल कर पुनः आधार से लिंक किया जाएगा. 


ये भी पढ़ेंः MP-UP Connection Cut: इन दिन रात 12 बजे से कट जाएगा मध्य प्रदेश-उत्तर प्रदेश का कनेक्शन! आदेश हुए जारी; जानें क्या है कारण