MP-UP Connection Cut: इन दिन रात 12 बजे से कट जाएगा मध्य प्रदेश-उत्तर प्रदेश का कनेक्शन! आदेश हुए जारी; जानें क्या है कारण
Advertisement

MP-UP Connection Cut: इन दिन रात 12 बजे से कट जाएगा मध्य प्रदेश-उत्तर प्रदेश का कनेक्शन! आदेश हुए जारी; जानें क्या है कारण

Chambal River Bridge Update: भिंड और इटावा (Bhind Etawah) के बीच बने मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश को जोड़ने वाले चंबल पुल पर 8 जून की रात्रि 12 बजे से यातायात प्रतिबंधित किया जा रहा है. हालांकि, हल्के वाहनों के लिए ये चालू रहेगा. लेकिन, भारी वाहनों के लिए पुल बंद होने से काफी समस्या भी बो सकती है.

MP-UP Connection Cut: इन दिन रात 12 बजे से कट जाएगा मध्य प्रदेश-उत्तर प्रदेश का कनेक्शन! आदेश हुए जारी; जानें क्या है कारण

Chambal River Bridge Update: प्रदीप शर्मा/भिंड। चंबल के इलाके में बसे लोगों और व्यापारियों के लिए 8 जून से समस्या बढ़ने वाली है. हालांकि, ये समस्या किसी बड़ी प्रॉब्लम के निदान के लिए हैं. भिंड और इटावा (Bhind Etawah) के बीच बने मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश को जोड़ने वाले चंबल पुल पर 8 जून की रात्रि 12 बजे से बंद किया जा रहा है. ये प्रतिबंधित मात्र भारी वाहनों के लिए होगा. हालांकि, ये हल्के बाहनों के लिए यथावत खुली रहेगी.

50 साल पुराना है पुल
इटावा जिला मजिस्ट्रेट अवनीश राय ने बताया कि राष्ट्रीय मार्ग सं-92 के इटावा- भिंड - ग्वालियर मार्ग  में स्थित चंबल नदी पर निर्मित पुल लगभग 50 वर्ष पुराना है. जो कि पूर्व में क्षतिग्रस्त हो गया था. इसके बाद इसकी मरम्मत कराई गई और यातायात की सुरक्षा के संबंध में एक टीम गठित की गई थी. जिसमें इसे भारी वाहनों के लिए सुरक्षित नहीं पाया गया. इस कारण नए पुल के निर्माण तक इसे भारी वाहनों के लिए बंद किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: MP में KCR की एंट्री से सनसनी! BJP-कांग्रेस के कई दिग्गज BRS में हो सकते हैं शामिल

आदेश किए गए जारी
मजिस्ट्रेट अवनीश राय ने बताया कि भारी वाहनों के आवागमन को समानान्तर नए पुल के निर्माण पूर्ण होने तक की अवधि में पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा. हालांकि, हल्के वाहनों का आवागमन यथावत रहेगा. इस संबंध में आदेश और सूचना जारी कर दी गई है.

कहां से होगा यातायात
जारी नए रूट मौप के अनुसार, पुल बंद रहने के दौरान इटावा से जनपद भिंड की ओर जाने वाले भारी वाहन जालौन अथवा शिकोहाबाद होते हुए भिंड जाएंगे. इसके अलावा उनके पास उदी चौराहे से चकरनगर सहसों-फूफ होते हुए भिंड जाने का विकल्प है. ठीक इसी तरह भिंड से इटावा की ओर आने वाले वाहनों को भी करना होगा.

Jal Jeevan Mission: एक बोर के भरोसे 900 की आबादी, भीषण गर्मी में कैसे बुझेगी प्यास?

बता दें शनिवार को चंबल पुल के पिलर नंबर 6 की बैरिंग क्षतिग्रस्त हो गई थी. इसके बाद मरम्मत कर ही कंपनी को मौके पर बुला लिया गया था. लेकिन यातायात चलते रहने के कारण मरम्मत का नहीं हो पा रही थी. इस कारण वाहनों पर प्रतिबंध लगाया गया है.

Wildlife Video: क्रिश की तरह उड़ा हिरण! लोग बोले- ये छलांग नहीं उड़ान है

Trending news