नीरज जैन/अशोकनगर: जिले के चंदेरी थाना क्षेत्र के हसारी गांव में स्थित दो मकानों के बीच में से निकले नाले में सोमवार की सुबह 4 बजे के लगभग एक दिन की नवजात मासूम बच्ची रोती हुई हालत में मिली है. जब ग्रामीणों बच्चे की रोने की आवाज सुनाई दी तो इसकी सूचना गांव के लोगों ने ग्राम पंचायत के सरपंच को दी. सरपंच को जानकारी लगते ही सरपंच ने स्वास्थ्य विभाग की आशा कार्यकर्ता और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को भी मौके पर बुलाया और गांव में सभी गर्भवती माताओं की जानकारी जुटाई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हालांकि ये यह स्पष्ट नहीं हो सका कि नवजात बच्ची किसकी है. इसके बाद गांव के सरपंच ने चंदेरी थाना पुलिस एवं तहसीलदार को उक्त मामले की सूचना फोन कर दी. मामले की सूचना लगते ही पुलिस और राजस्व विभाग की टीम ग्राम हंसारी पहुंची. 


चमत्कार! बच्चे की आंख में घुसा पेंचकस, लेकिन आंख को नहीं पहुंचा कोई नुकसान


बच्ची को अस्पताल में किया भर्ती
जहां पर देखा तो गांव में ही स्थित दो मकानों के बीच में से निकले नाले एक मासूम बच्ची पड़ी हुई है. इस मौके पर पंचनामा बनाकर नवजात को चंदेरी के सिविल अस्पताल में लेकर आए. जहां पर अस्पताल में उपस्थित चिकित्सकों ने उसका प्राथमिक उपचार किया और उसके बाद नवजात को अस्पताल में एनबीएसयू रूम में रखवाया गया है. जहां पर उसका उपचार चल रहा है.


डॉक्टरों ने बताया बच्ची स्वस्थ
वहीं पूरे मामले को लेकर जब मीडिया की टीम ने ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर एम.एल खरगा से बात की तो उन्होंने बताया की ग्राम हसारी में जो नवजात मिली है. नवजात बच्ची को जमीन पर फेंकने से वह ठंडी पड़ गई थी. जिसका उपचार किया गया है. नवजात बच्ची के शरीर में पैर एवं हाथ में मामूली खरोंच है. बाकी वह पूर्णता: स्वस्थ है.