शुभम शांडिल्य/नई दिल्लीः दुनिया में आपके पास चाहे कितनी भी अथाह संपत्ति और सुख सुविधा हो, लेकिन यदि आपकी सेहत अच्छी न हो तो आप खुश नहीं रह सकते हैं. कई लोगों को तो ऐसी बीमारी हो जाती है कि डॉक्टर से बार-बार दिखाने के बाद भी ठीक नहीं होती है और ये लोग बीमारी के कारण पूरी जिंदगी परेशान रहते हैं. ज्योतिषों की माने तो ये बीमारियां कुंडली में ग्रह दशा के ठीक न होने से होती है. ऐसे में आज हम आपको ज्योतिष और वास्तु के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे आप घर पर आजमा कर अपने या अपने परिवार में किसी भी व्यक्ति की बीमारियों से छुटकारा पा सकते हैं. आइए जानते हैं क्या है वो उपाय?

 

बीमारियों से छुटकारा के सिद्ध टोटके

 

. अगर आपके घर में कोई व्यक्ति लंबे समय से बीमार रह रहा है और ठीक नहीं हो पा रहा है तो गेहूं के आटे को गूंथकर उसकी लोई बना लें. साथ ही एक लोटे में जल भरे. अब लोई और जल को बीमार व्यक्ति के ऊपर 5 बार घूमाकर जल को पीपल के पेड़ में चढ़ा दें. आटे के लोई को किसी गाय को खिला दें. ऐसा लगातार 5 दिन करने से स्वास्थ में सुधार होना शुरू हो जाएगा.

 

. अगर आपके घर में कोई बीमार है और इलाज के बाद भी स्वास्थ ठीक नहीं हो रहा है तो शनिवार के दिन रोगी के हाथों से गरीबों को खिचड़ी खिलाएं. साथ ही जरूरतमंदों को दवाई या जरूरत की चीज दान करवाएं. ऐसा करने से ग्रह नक्षत्रों का प्रभाव खत्म हो जाता है, जिससे रोगी के स्वास्थ में सुधार होना शुरू हो जाता है.

 

. अगर आपके परिवार में कोई गंभीर बीमारी से ग्रसित है तो मंगलवार या शनिवार के दिन पानी वाला नारियल बीमार व्यक्ति के ऊपर से 21 बार घूमाकर उसे किसी मंदिर में ले जाकर जला दे. ऐसा करने से व्यक्ति के सारे संकट दूर हो जाते हैं और सेहत में सुधार दिखना शुरू हो जाता है.

 

. अगर आपके घर पर कोई लंबे समय से बीमार है तो उस व्यक्ति के कमरे को हमेशा साफ-सुथरा रखें. साथ ही रोगी के कमरे की खिड़की और दरवाजे को हमेशा खुला रेखें. ऐसा करने से बीमारियों का प्रभाव कम होने लगता है.

 

. अगर आपके घर में कोई लंबी बीमारी से ग्रसित हैं तो रोगी से शनिवार के दिन पीपल के पेड़ में जल चढ़वाएं और शाम को तिल के तेल में दीपक जलाएं. ऐसा करने से ग्रह-नक्षत्रों का प्रभाव खत्म होता है, साथ ही रोगी के स्वास्थ में सुधार देखने को मिलता है.

 



 

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है. आप रोगी के इलाज के लिए समय-समय पर डॉक्टर से परामर्श लेते रहें.)

LIVE TV