vastu mistakes: जीवन में भूलकर भी न करें ये गलती, वरना हो जाएंगे कंगाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1194628

vastu mistakes: जीवन में भूलकर भी न करें ये गलती, वरना हो जाएंगे कंगाल

vastu mistakes daily habits: आज हम आपको वास्तु के हिसाब से दैनिक दिनचर्या जुड़े कुछ ऐसे चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे अगर आप भूल से भी करते हैं तो आपके घर में आर्थिक तंगी आ जाएगी. आइए जानते हैं कौन-सी हैं वो बुरी आदतें जिससे हमें बचना चाहिए.

 

vastu mistakes: जीवन में भूलकर भी न करें ये गलती, वरना हो जाएंगे कंगाल

शुभम शांडिल्य/नई दिल्लीः हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र का बहुत महत्व है. ऐसा माना जाता है जिस घर में वास्तु दोष होता है वहां कभी शांति नहीं होती है. वास्तु दोष का कारण सिर्फ हमारे घर के उल्टी सीधी बनावट या गलत दिशा में रखें समान ही नहीं होता है, बल्कि हम दिनचर्या के कामों में भी कुछ ऐसी गलती कर देते हैं जिससे वास्तु दोष लगता है और हमें आर्थिक तंगी से जुझना पड़ता है. ऐसे में आज हम आपको ऐसी गलतियों के बारे में बताने वाले हैं, जिसे अगर आप जाने अनजाने में भी करते हैं तो ये आपके आर्थिक तंगी का कारण बन सकती है. आइए जानते हैं क्या है वो उपाय?

घर के किचन में न करें ये काम
कई लोग रात को खाना बनाने के बाद जूठे बर्तनों को किचन में ही छोड़ देते हैं, ऐसा करने से शनि देव का बुरा प्रभाव पड़ता है और घर में हमेशा कलह की स्थिति बनी रहती है. इसलिए हमेशा खाना खाने के बाद बर्तन को धूलकर रखें, ऐसा करने से मां लक्ष्मी खुश रहती है और दरिद्रता दूर-दूर तक दस्तक नहीं देती है.

बाथरूम में रखें इन बातों का ख्याल
स्नान के बाद कभी भी गीले कपड़े बाथरूम में नहीं छोड़ना चाहिए. ऐसा करने से सूर्य कमजोर होते हैं और मान-सम्मान में कमी आती है.
स्नान करने के बाद बाथरूम में टूटे हुए बाल नहीं छोड़ना चाहिए. ऐसा करने से शनि देव क्रोधित होते हैं और आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है.
बाथरूम को कभी गंदा नहीं छोड़ना चाहिए. ऐसा करने से राहु और केतु के साथ-साथ शनि ग्रह का दुष्प्रभाव पड़ता है और सुख-समृद्धि में कमी आती है.

हमेशा साफ-सुथरे कपड़े पहने
वास्तु की माने तो व्यक्ति को कभी भी फटे, मैले या गंदे कपड़े नहीं पहनना चाहिए और न ही गंदगी से रहना चाहिए ऐसा करने से दरिद्रता का वास होता है. इसलिए व्यक्ति को प्रतिदिन स्नान करने के बाद साफ-सुथरे कपड़े पहनने चाहिए. 

वास्तु के अनुसार हमेशा सूर्योदय के पहले उठ जाना चाहिए, जिन लोगों में सुबह देर तक सोने की आदती होती है, उनसे लक्ष्मी जी नाराज हो जाती हैं, ऐसे व्यक्तियों के पास कभी पैसा नहीं रूकता है.

वास्तु के अनुसार व्यक्ति को कभी एक दूसरे की बुराई पीठ पीछे नहीं करना चाहिए और न ही कभी किसी पर क्रोधित होना चाहिए. ऐसा करने से लक्ष्मी जी नाराज होती है और घर में कंगाली आती है.

ये भी पढ़ेंः Shani Jayanti 2022: शनि जयंती पर करें ये उपाय, खुल जाएगा बंद किस्मत का ताला

ये भी पढ़ेंः vastu tips: वास्तु के हिसाब से तिजोरी में रखें ये चीजें, कभी नहीं आएगी आर्थिक तंगी

 

(disclaimer: इस लेख में दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

LIVE TV

Trending news