vastu tips: वास्तु के हिसाब से तिजोरी में रखें ये चीजें, कभी नहीं आएगी आर्थिक तंगी
Advertisement

vastu tips: वास्तु के हिसाब से तिजोरी में रखें ये चीजें, कभी नहीं आएगी आर्थिक तंगी

vashtu tips for money: आज हम आपको वास्तु शास्त्र के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे घर पर अपनाने से मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है और आपकी तिजोरी में कभी रुपए पैसे की कमी नहीं होती है.

 

vastu tips: वास्तु के हिसाब से तिजोरी में रखें ये चीजें, कभी नहीं आएगी आर्थिक तंगी

शुभम शांडिल्य/नई दिल्लीः अगर आप लाखों रुपये कमाने के बाद भी आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं या आप किसी कार्य में भरपूर मेहनत के बावजूद भी असफल हो रहे हैं और आप सुखमय जिदंगी का सुख नहीं पा रहे हैं. तो आज हम आपको वास्तु शास्त्र के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे घर पर करने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है और घर में सुख-समृद्धि बरकरार रहती है. आइए जानते हैं क्या है वो उपाय जिसे घर पर करने से कभी रुपये पैसे की कमी नहीं महसूस होती है?

लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने के लिए घर के तिजोरी में रखें ये जरूरी चीजें

. कमल का फूल लक्ष्मी जी का बहुत प्रिय होता है, ऐसे में कमल के फूल को मां लक्ष्मी की प्रतिमा पर अर्पित करने के बाद उसे घर की तिजोरी में रखने से कभी रुपये पैसे की कमी नहीं होती है.
. शुक्रवार के दिन घर की तिजोरी या अलमारी जिसमें आप रुपये पैसे रखते हैं, उसमें पीले रंग की कौड़ी को मां लक्ष्मी परअर्पित करने के बाद रख दें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी.

. किसी शुभ मुहूर्त में लाल रंग के कपड़े में 51 रुपये बांधकर मां लक्ष्मी जी के पास रख दें. धनतेरस के दिन इस कपड़े को बदल दें और उसमें रखें पैसे को किसी जरूरतमंद को दान कर दें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है.
. गुरूवार के दिन हल्दी की गांठ पीले रंग के कपड़े में बांधकर घर के तिजोरी में या जहां पैसा रखते हैं वहां पर रख दें, ऐसा करने से लक्ष्मी जी प्रसन्न रहती है. और घर में हमेशा सुख-समृद्धि बरकरार रहती है.

भूलकर भी न करें ये गलती
आप अपने घर में जिस अलमारी या तिजोरी में पैसा रखते हैं उसे गलती से भी अग्ननि कोण यानी दक्षिण पूर्व कोने में नहीं रखना चाहिए. साथ ही जिस अलमारी में रुपये पैसे रखते हैं, उसके ऊपर भारी समान नहीं रखें. अगर आप ये काम गलती से भी करते हैं तो फिजुलखर्ची में वृद्धि होगी और आप आर्थिक तंगी से परेशान रहेंगे.

 

ये भी पढ़ेंः Astro Tips: धन दौलत में खूब होगी तरक्की, घर पर करें ये आसान उपाय​

 

इस दिशा में रखें पैसा
आप जिस अलमारी या तिजोरी में पैसा रखते हैं उसे दक्षिण या पश्चिम दिशा में रखान चाहिए, साथ ही इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि खोलते समय अलमारी का मुंह उत्तर दिशा में होना चाहिए. ऐसा करने से कुबेर जी प्रसन्न होते हैं और घर में कभी रुपये पैसे की कमी नहीं होती है.

ये भी पढ़ेंः इन अक्षरों के नाम वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़िकयां, जानिए वजह

ये भी पढ़ेंः शरीर के इस अंग पर मस्सा वाले होते हैं सौभाग्यशाली, जानिए मस्से का रहस्य

disclaimer: इस लेख में दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले विशेषज्ञ से राय लें. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.

 

WATCH LIVE TV

Trending news