सचिन गुप्ता/छिंदवाड़ा: मध्य प्रदेश (MP News) के बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेन्द्र शास्त्री छिन्दवाड़ा में दिव्य कथा का वाचन करेंगे. चार दिवसीय इस आयोजन के प्रथम दिन कलश यात्रा निकाली जायेगी, जिसमें बड़ी संख्या में महिलाएं सम्मिलित होंगी. आयोजन समिति द्वारा आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी दी गई कि कथा श्रवण के लिए लगभग ढाई लाख श्रद्धालु जन पहुंचेंगे. जिनके बैठने की उत्तम व्यवस्था की गई है. इस आयोजन में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व पूर्व सीएम कमलनाथ को भी न्योता दिया गया है. बताया जा रहा है कि वे भी इस आयोजन में सम्मिलित होंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Fourth Sawan Somwar 2023: सावन का चौथा सोमवार कब है? जानिए तिथि, उपाय और रुद्राभिषेक का शुभ मुहूर्त


गौरतलब है कि साल की शुरुआत में जब बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र शास्त्री सुर्खियों में थे, तब कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने उसने मुलाकात की थी, उन्होंने बाबा बागेश्वर धाम में भगवान का आशीर्वाद भी लिया था. मुलाकात के दौरान कमल नाथ और पंडित धीरेन्द्र शास्त्री ने निजी चर्चा भी की थी. अब पंडित धीरेंद्र शास्त्री की दिव्य कथा का आयोजन छिंदवाड़ा में हो रहा है तो इसके लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ को आमंत्रित किया गया है. उम्मीद है कि इस कार्यक्रम में कमलनाथ शामिल होंगे.


2.50 लाख लोगों के बैठने की व्यवस्था
बता दें कि आयोजन समिति के सदस्यों द्वारा पीसी में बताया गया कि 4 से 7 अगस्त तक बागेश्वर धाम के प्रधान पंडित धीरेन्द्र शास्त्री के मुखारबिंद से दिव्य कथा का वाचन किया जाएगा. आयोजन स्थल पर 2.50 लाख लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है. साथ ही लगभग 30 हजार महिलाएं कलश यात्रा में शामिल होंगी. 6 अगस्त को दोपहर 12 से 2.30 बजे तक दिव्य दरबार लगेगा. 3 दिन भोजन की व्यवस्था होगी साथ ही खाने के लिए अलग से पंडाल बनाया गया. कुछ वाहन नि:शुल्क संचालित किेए जायेंगे जो कथा स्थल तक श्रद्धालुजनों को छोड़ेंगे और लेकर आयेंगे. 1200 आवेदन सेवादार के आए हैं, जबकि निजी कर्मचारियों को भी आयोजन समिति की ओर से तैनात किया जाएगा.