balaghat news: बालाघाट। मध्य प्रदेश के बालाघाट में एक बार फिल नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने हॉकफोर्स की सफलता के बारे में बताते हुए. सर्चिंग में मिली चीजों का खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि फोर्स को जंगलों में बड़ी मात्रा ने नक्सल डंप मिला है. शांत जिले में नक्सल गतिविधियों के खिलाफ पुलिस को ये बड़ी सफलता मिली है. इससे नक्सल गतिविधियां कमजोर पड़ेंगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कहां की गई कार्रवाई
फोर्स का कार्रवाई बालाघाट जिले के लांजी क्षेत्र में की गई है. ये इलाका मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ की सीमावर्ती क्षेत्र में शामिल हैं. यहां नक्सली सदस्य अवैध शस्त्र व गोला बारूद जुटाकर अपनी गतिविधियां संचालित करते हुए पुलिस बल की हत्या करने के लिए लगातार सक्रिय रहते हैं.


ये भी पढ़ें: याद रखें नवंबर की ये जरूरी तारीखें, चूक गए तो बाद में पछताएंगे


SP ने दी जानकारी
एसपी समीर सौरभ ने बताया कि 7 नवम्बर की सुबह पितकोना चौकी में तैनात हॉकफोर्स की टीम मलकुआ के जंगल मे सर्चिंग के लिए रवाना हुई थी. तभी टीम को जंगल मे संदिग्ध स्थान नजर आया. जहां जमीन के अंदर एक नीले रंग के ड्रम को बाहर निकाला गया. इसमें नक्सलियों द्वारा पुलिस पार्टी को नुकसान पहुंचाने की मंशा से विस्फोटक सामाग्री भरी गई थी.


Video: काशी की तर्ज पर कोरबा: गंगा आरती की तरह हुई हसदेव महाआरती, देखें वीडियो


क्या-क्या मिला
एसपी ने जानकारी जी की इस स्थान में नक्सली डंप छिपाकर रखा गया था. एसपी समीर सौरभ की माने तो सर्चिंग पार्टी को नक्सली डंप में विस्फोटक उपकरण, मोबाइल चार्जर, नक्सल साहित्य और दैनिक उपयोग की सामग्री मिली है. जिसे हॉकफोर्स की टीम ने बरामद कर लिया है.


ये भी पढ़ें: 8 लाख के ट्रैक्टर का काम करेगी 1 लाख की ये मशीन, नीमच के युवक ने कर दिया कमाल!


थाने में दर्ज हुआ मामला
उक्त सामाग्रियों को हॉकफोर्स ने अग्रिम कार्रवाई के लिए थाना लॉजी में जमा किया है. घटना के सम्बंध में नक्सल ग्रुप के सक्रिय सदस्यों विरुद्ध थाना लॉजी में विस्फोटक पदार्थ अधिनियम व विधि विरुद्ध क्रियाकलाप (निवारण) अधिनियम के तहत पंजीबद्ध कर जांच शुरू की गई है. संभावना जताई जा रहा है कि आगे भी पुलिस कुछ इसी तरह एक्शन में नजर आ सकती है.