Madhya Pradesh News In Hindi: गुरुवार को नगर पालिका और राजस्व विभाग की टीम भिंड जिले के लहार में वरिष्ठ कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह के घर पहुंची. वे यहां अतिक्रमण की शिकायत पर जमीन की नपती करने पहुंचे थे. मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल और कांग्रेस पार्टी के समर्थक भी मौजूद थे. जानकारी के मुताबिक कुछ दिन पहले स्थानीय लोगों ने नगर पालिका से शिकायत कर डॉ गोविंद सिंह पर सार्वजनिक रास्ते पर अतिक्रमण करने और अतिक्रमण कर कोठी बनाने का आरोप लगाया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: Indore News: रेल लाइन और रिंग रोड के लिए जमीन अधिग्रहण से किसान नाराज, धरना देकर रखी ये मांग


 


शुक्रवार को फिर होगी कार्रवाई
नापजोख के दौरान तहसीलदार डॉ. उदय सिंह जाटव, नायब तहसीलदार जगन कुशवाह, नगर पालिका सीएमओ रमाशंकर शर्मा समेत लहार, असवार, दबोह, आलमपुर समेत पूरी तहसील के 8 पुलिस थानों का बल मौके पर मौजूद रहा. दोपहर 12:00 बजे मौके पर पहुंची प्रशासन की टीम नापतोल के लिए सेंटर प्वाइंट तलाशती रही और देर शाम तक सेंटर प्वाइंट नहीं मिला. राजस्व टीम को सिर्फ दो प्वाइंट ही मिले. अंधेरा होने पर कार्रवाई रोक दी गई. बता दें कि शुक्रवार सुबह फिर से कार्रवाई शुरू की जाएगी.


यह भी पढ़ें: MP के हर जिले में होगा पुलिस बैंड, CM मोहन ने की घोषणा, ट्रेनिंग लेने वालों को मिलेंगे इतने हजार


 


प्रशासन की टीम ने की नपती
दरअसल, लहार में रहने वाले बाबूलाल टैगोर व अन्य लोगों ने 4 जुलाई को एसडीएम से पूर्व नेता प्रतिपक्ष द्वारा सार्वजनिक रास्ते पर अतिक्रमण करने की शिकायत की थी. जिसके बाद राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंची. सीमांकन के लिए कलेक्टर ने दो राजस्व निरीक्षकों और दो पटवारियों को तैनात किया है. सम्पूर्ण मापतोल प्रक्रिया रोवर मशीन एवं ईटीएस मशीन से लहार तहसीलदार डॉ. उदय सिंह जाटव के मार्गदर्शन में की जाएगी.  वहीं डॉ. गोविंद सिंह के बेटे डॉ. अमित प्रताप सिंह ने सर्वे क्रमांक 2715 और 2716 के सीमांकन पर आपत्ति जताई है. इसके लिए उन्होंने लहार तहसीलदार को आवेदन भी दिया है. उन्होंने कहा कि प्रशासन को नियमानुसार कार्रवाई करनी चाहिए. झूठे आवेदनों पर नहीं. उन्होंने कहा कि मुहर्रम पर्व के दिन नोटिस जारी कर कार्रवाई करना गलत है. 


 क्षत्रिय समाज हुआ सक्रिय
उधर, पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह के लहार स्थित मकान की नापजोख करने प्रशासन की टीम के पहुंचने के बाद क्षत्रिय समाज सक्रिय हो गया है. जिसके बाद उन्होंने प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा. 


 


 


रिपोर्ट- प्रदीप शर्मा