Indore News: रेल लाइन और रिंग रोड के लिए जमीन अधिग्रहण से किसान नाराज, धरना देकर रखी ये मांग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2342215

Indore News: रेल लाइन और रिंग रोड के लिए जमीन अधिग्रहण से किसान नाराज, धरना देकर रखी ये मांग

Farmers Protested: इंदौर-बुधनी रेलवे लाइन और आउटर रिंग रोड परियोजनाओं के लिए अधिग्रहित की गई अपनी जमीन को लेकर किसानों ने प्रदर्शन किया. उन्होंने बाजार मूल्य से चार गुना मुआवजा और आउटर रिंग रोड परियोजना को रद्द करने की मांग की.

 

Indore News: रेल लाइन और रिंग रोड के लिए जमीन अधिग्रहण से किसान नाराज, धरना देकर रखी ये मांग

Madhya Pradesh News In Hindi: इंदौर, देवास और धार जिले के किसानों ने इंदौर-बुधनी रेलवे लाइन और आउटर रिंग रोड परियोजनाओं के लिए अधिग्रहित अपनी जमीन के उचित मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. वे हातोद तहसील के पाल कांकरिया गांव में एकत्र हुए और प्रदर्शन के बाद ज्ञापन सौंपा. इसमें इंदौर, देवास और धार जिले के किसानों ने हिस्सा लिया और बाजार मूल्य से चार गुना मुआवजा मांगा.

 

किसानों ने जोर-शोर से उठाई अपनी मांगें
किसान नेता हंसराज मंडलोई और जनपद सदस्य पवन सिंह यादव के नेतृत्व में हुए इस प्रदर्शन में आउटर रिंग रोड योजना को रद्द करने की मांग की गई.  इंदौर-बुधनी रेल लाइन और पीथमपुर लॉजिस्टिक पार्क के समर्थक एकजुटता में शामिल हुए और किसानों की मांगों को जोर-शोर से उठाया.

यह भी पढ़ें: सोफिया बनी भूमिका और शाजिया बनी सपना... इंदौर में 18 मुस्लिमों ने अपनाया हिंदू धर्म

 

लोकसभा और राज्यसभा में मुद्दा उठाने की बात
राधेश्याम पटेल और सांवेर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी रीना बोराशी सेतिया और प्रदेश कांग्रेस सचिव विजय बंटी राठौर समेत विपक्षी कांग्रेस नेताओं ने भी प्रदर्शन का समर्थन किया. उन्होंने प्रभावित किसानों के साथ एकजुटता दिखाते हुए लोकसभा और राज्यसभा में भूमि अधिग्रहण का मुद्दा उठाने की बात कही. वरिष्ठ किसान नेता कृष्णकांत पटेल और आनंदीलाल भूचाला समेत स्थानीय कांग्रेस पदाधिकारियों ने सभा को संबोधित किया.

यह भी पढ़ें: MP News: खरगोन की बुलबुल ने भरी ऊंची उड़ान, अब ऑस्ट्रेलिया की चोटी पर फहराएंगी तिरंगा

 

कई नेताओं ने लिया भाग
प्रदर्शन का नेतृत्व किसान नेता हंसराज मंडलोई और जनपद सदस्य पवन सिंह यादव ने किया. इंदौर-बुधनी रेल लाइन और पीथमपुर लॉजिस्टिक पार्क के समर्थकों ने भी किसानों की मांगों का समर्थन किया. विपक्षी कांग्रेस नेताओं ने भी प्रदर्शन में भाग लिया और किसानों के साथ एकजुटता दिखाते हुए लोकसभा और राज्यसभा में भूमि अधिग्रहण का मुद्दा उठाने का वादा किया. 

बता दें कि इसको लेकर किसान कई बार आंदोलन कर चुके हैं. इससे पहले मार्च में भी ईस्ट-वेस्ट रिंग रोड और इंदौर-बुधनी रेलवे लाइन के लिए अधिग्रहित की जाने वाली जमीन के खिलाफ किसान लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. किसानों ने बाजार मूल्य से दोगुना मुआवजा मांगा था.

 

Trending news