CM मोहन की घोषणा: MP Police में 7500 नए पदों पर भर्ती, हर जिले में होगा पुलिस बैंड,शहीद परिवार को मिलेंगे 1 करोड़
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2342369

CM मोहन की घोषणा: MP Police में 7500 नए पदों पर भर्ती, हर जिले में होगा पुलिस बैंड,शहीद परिवार को मिलेंगे 1 करोड़

MP Police Recruitment for 7500 Posts:भोपाल के मोतीलाल नेहरू पुलिस स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में सीएम डॉ. मोहन यादव ने सभी जिलों में पुलिस बैंड वादकों की भर्ती और 340 प्रशिक्षुओं (Apprentices) को 11,000 रुपये की अनुदान देने की घोषणा की. साथ ही, एमपी में 7500 नए पुलिस पदों पर भर्ती की जाएगी और  शहीद अधिकारियों के परिवारों को 1 करोड़ रुपये दिए जाएंगे.

MP Police Recruitment

Recruitment of Police Band Players: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने भोपाल में नवगठित पुलिस बैंड के प्रदर्शन के अवसर पर बहुत बड़ी घोषणा की. मोतीलाल नेहरू पुलिस स्टेडियम में आयोजित इस कार्यक्रम में सीएम यादव ने सभी जिलों में पुलिस बैंड वादकों की भर्ती की घोषणा की. इसके अतिरिक्त, उन्होंने 340 प्रशिक्षुओं (Apprentices) को 11,000 रुपये के अनुदान की घोषणा की. साथ ही उन्होंने पुलिस विभाग को लेकर उन्होंने 10,553 करोड़ रुपये के बजट आवंटन की घोषणा की, जिसका उद्देश्य पुलिस कर्मियों के लिए 25,000 आवासों का निर्माण करना है, जिनमें से 12,000 का निर्माण पहले ही पूरा हो चुका है. इसके अलावा, भोपाल में जल्द ही 50 बिस्तरों वाले पुलिस अस्पताल का उद्घाटन किया जाएगा.

MP Politics: बुधनी-विजयपुर उपचुनाव को लेकर BJP की तैयारियां तेज, इन्हें दी प्रभारी-सह प्रभारी की जिम्मेदारी

सीएम मोहन पुलिस बैंड के प्रदर्शन में हुए शामिल 
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव आज भोपाल में नवगठित पुलिस बैंड के प्रदर्शन में शामिल हुए. यह कार्यक्रम राजधानी के मोतीलाल नेहरू पुलिस स्टेडियम में हुआ. अपने संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री ने प्रदेश भर में पुलिस बैंड वादकों की भर्ती को लेकर बहुत ही अहम घोषणा की. उन्होंने घोषणा की कि हर जिले में एक पुलिस बैंड स्थापित किया जाएगा. साथ ही उन्होंने घोषणा की कि वर्तमान में प्रशिक्षण ले रहे 340 बैंड वादकों में से प्रत्येक को 11,000 रुपये मिलेंगे. 

एमपी पुलिस में 7500 पदों पर भर्ती की घोषणा
कार्यक्रम के दौरान सीएम मोहन ने मध्य प्रदेश पुलिस में भर्ती को लेकर भी बड़ी घोषणा की. एमपी में 7500 नए पुलिस पदों पर भर्ती की जाएगी. साथ ही सीएम ने कहा कि भोपाल में 50 बेड की क्षमता वाला नया पुलिस अस्पताल खोला जाएगा. इसके अलावा शहीद पुलिस अधिकारियों के परिवारों को 1 करोड़ रुपए मिलेंगे, जिसमें से 50 प्रतिशत पत्नी और 50 प्रतिशत माता-पिता को प्रदान की जाएगी.

पटवारियों की मनमर्जी रोकने MP सरकार लेगी बड़ा फैसला, कैबिनेट मीटिंग के बीच CM मोहन ने किया बड़ा खुलासा

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने इस बात पर जोर दिया कि आज की तारीख ऐतिहासिक रूप से महत्वपूर्ण होगी. उन्होंने पुलिस विभाग के लिए 10,553 करोड़ के बजट प्रावधान की बात कही. इस बजट के तहत पुलिस कर्मियों के लिए 25,000 आवास बनाने का प्रयास किया जा रहा है, जिसमें से 12,000 आवास बनकर तैयार हो चुके हैं. साथ ही उन्होंने भोपाल में 50 बिस्तरों वाले पुलिस अस्पताल के जल्द ही उद्घाटन की घोषणा की.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट कर सीएम मोहन ने लिखा, "आज भोपाल के मोतीलाल नेहरू पुलिस स्टेडियम में MPPoliceDeptt के नवगठित पुलिस बैंड द्वारा प्रस्तुत 'स्वर मेघ' कार्यक्रम में सहभागिता कर विचार साझा किया और पुलिस बैंड टीम को शुभकामनाएं दीं. बैंड की धुनों के माध्यम से देशभक्ति और मनोरंजक गीतों की प्रस्तुति में संगीत के प्रति समर्पण और अनुशासन प्रशंसनीय है."

Trending news