MP News: मध्य प्रदेश में एक दिन पहले हिंदुओं के लिए अलग सनातन बोर्ड के गठन वाली मांग करने वाले प्रसिद्ध कथावाचक और देवकीनंदन ठाकुर के बयान पर सियासत शुरू हो गई है. इस बयान को लेकर कांग्रेस ने कहा कि कहीं सांप्रदायिक तनाव न बढ़ जाए. दूसरी भाजपा ने उनके इस बयान का समर्थन किया है और कहा है कि देवकीनंदन का विचार अच्छा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मध्य प्रदेश कांग्रेस नेता मानक अग्रवाल ने कहा कि देवकीनंदन ठाकुर का प्रवचन देने का काम है वो वही काम करें. यह सरकार का काम है. यह सरकार देखेगी. सरकार को यह देखना चाहिए इससे कोई सांप्रदायिक तनाव ना बढ़ जाए. इधर, भाजपा प्रवक्ता अजय यादव ने अग्रवाल के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि सनातन धर्म के लिए धर्म गुरु चिंतित रहते हैं. देवकीनंदन का विचार अच्छा है. इस पर विचार करना चाहिए. धर्म गुरुओं का सनातन धर्म की रक्षा के लिए चिंतित होना स्वाभाविक है.


ये भी पढ़ें- MP में खाद संकट, इन 2 जगहों पर भर-भरकर बोरे बांट रही सरकार, कांग्रेस का आरोप


एक स्वर में देना होगा जवाब: देवकीनंदन
देवकीनंदन ठाकुर ने शुक्रवार को जबलपुर में कहा था कि भले ही इस देश को आजाद करने में हमारा योगदान ना हो, लेकिन इस देश को बचाकर रखने में हम अपना योगदान दे सकते हैं. आने वाली पीढ़ी, संस्कृति, धर्म को बचाना है तो सभी हिंदू भाइयों को एक स्वर में उन लोगों को जवाब देना होगा, जो वक्फ बोर्ड के साथ तो खड़े होते हैं, लेकिन सनातन बोर्ड की बात नहीं करते हैं.


ये भी पढ़ें- कितना है MP के मिनी गोवा हनुवंतिया में एक दिन रुकने का किराया?


तिरुपति बालाजी के प्रसाद पर भी बोले कथावाचक
देवकीनंदन ने कहा, " सभी उनके पक्ष में खड़े हो जाते हैं जब वक्फ बोर्ड में संशोधन बिल की बात आती है तो, लेकिन जब बात तिरुपति बालाजी के प्रसाद में पशु चर्बी मिलाकर खिलाने की बात आती है, तो तब कोई कुछ नहीं बोलता है. हमें अपना शत्रु कोई भी राजनीतिक दल ना माने. बस एक बात ईमानदारी से यह बता दें कि क्या इस देश में हिंदू रह सकते हैं या नहीं. संविधान क्या इस देश में हिंदुओं को रहने का अधिकार देता है या नहीं. क्या यह संविधान कहता है कि हमारा धर्म भ्रष्ट कर दो. जब यह तमाम तरह के सवाल उठाते हैं तो कोई भी इस पर बात नहीं करता."


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!