MP में खाद संकट, इन 2 जगहों पर भर-भरकर बोरे बांट रही सरकार, कांग्रेस का आरोप
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2489248

MP में खाद संकट, इन 2 जगहों पर भर-भरकर बोरे बांट रही सरकार, कांग्रेस का आरोप

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में दिवाली से पहले खड़े हुए संकट पर अब सियासत शुरू हो गई है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम कमलनाथ ने उपचुनाव वाले क्षेत्रों में ज्यादा खाद बांटने का आरोप लगाया है. 

MP में खाद संकट, इन 2 जगहों पर भर-भरकर बोरे बांट रही सरकार, कांग्रेस का आरोप

MP News: मध्य प्रदेश में उपचुनाव और किसानों के लिए कई जगह हो रहे खाद संकट पर सियासत शुरू हो गई है. राज्य के पूर्व सीएम कलनाथ ने खाद संकट के लिए सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने X पर पोस्ट शेयर करते हुए आरोप लगा रही है कि सरकार उन जगह खाद ज्यादा बांट रही है, जहां उपचुनाव हैं. खाद पर सियासी मारामारी शुरू हो गई है. 

पूर्व सीएम कमलनाथ ने सरकार पर आरोप लगाया कि मध्यप्रदेश का किसान खाद संकट से गुजर रहा है. प्रदेश की बीजेपी सरकार पूरे प्रदेश के हिस्से की खाद को उपचुनाव क्षेत्रों में बांटकर किसानों से वोट की ठगी करना चाहती है. प्रदेश की बुदनी और विजयपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं. सरकार ने बुदनी विधानसभा में किसानों को एडवांस में ही डीएपी खाद बांट दी है, वहीं विजयपुर विधानसभा में भी भरपूर मात्रा में खाद बांटी जा रही है. 

ये भी पढ़ें-  उज्जैन के बाबा महाकाल मंदिर में टेक्नोलॉजी का कमाल, अब इस मशीन से मिलेगा प्रसाद

पूरी नहीं हो पा रही 95% जरूरत 
सीएम ने आगे कहा कि पूरे प्रदेश की बात करें तो उपचुनाव क्षेत्र की दो विधानसभाओं को छोड़कर बाकी प्रदेश में कुल जरूरत के अनुपात में 5% डीएपी ही पहुंच रही है. खाद की 95% जरूरत पूरी नहीं हो पा रही है. प्रदेश भर के किसानों को खाद के लिये रूलाकर बीजेपी का चुनाव क्षेत्रों में खाद बांटना सियासत का विकृत रूप है. सरकार से मदद और रक्षा की उम्मीद की जाती है, लेकिन मध्यप्रदेश सरकार ही ठग है, सरकार ही भक्षक है. 

ये भी पढ़ें- बड़वानी में भीषण सड़क हादसा, अनियंत्रित होकर पलटा मिनी ट्रक, गाय समेत 4 लोगों की मौत

सीएम मोहन यादव से की ये मांग
कमलनाथ में सीएम डॉक्टर मोहन यादव से मांग करते हुए कहा कि प्रदेश के किसानों के साथ ये दोयम व्यवहार क्यों? खाद की पर्याप्त आपूर्ति शासन का किसानों के प्रति दायित्व है, लेकिन आपकी सरकार लूट को हक और ठगी को दायित्व समझने लगी है. याद रहे! किसानों के आंसुओं के बहाव में कई सरकारें बह गईं हैं, वो बोना भी जानते हैं और काटना भी.

छत्तीसगढ़ नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Chhattisgarh News in Hindi और पाएं Chhattisgarh latest news in hindi  हर पल की जानकारी । छत्तीसगढ़ की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड

Trending news