संजय लोहानी/सतना: मध्य प्रदेश नगरीय निकाय चुनाव के लिए शनिवार से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. लंबे इंतजार के बाद बीजेपी ने के पहले प्रत्याशी के रूप में सतना से योगोश ताम्रकार का नाम निकलकर सामने आ रहा है. योगेश ने दावा किया है कि सतना नगर निगम के लिए बीजेपी ने उन्हें अपना प्रत्याशी बनाया है. बता दें इससे पहले कांग्रेस ने अपने 15 प्रत्याशियों की सूची जारी की थी. हालांकि दावे के सच माना जाए तो बीजेपी के अभी 15 निकायों के लिए अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान करना बाकी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम ने दी बधाई
बीजेपी नेता के दावे के बाद सतना नगर निगम के लिए अब ये क्लियर हो गया है कि मुकाबला कांग्रेस के सिद्धार्थ कुशवाहा और बीजेपी योगेश ताम्रकार के बीच होगा. भाजपा ने प्रदेश उपाध्यक्ष योगेश ताम्रकार ने मीडिया से बात करते हुए इस बात की जानकारी दी कि पार्टी ने उनपर भरोसा जताया है. उन्होंने कहा कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें फोन पर बधाई दी है और जनता के लिए काम करने को कहा है.


ये भी पढ़ें: MP Panchayat Chunav: मध्य प्रदेश की 112 पंचायतों में नहीं होंगे चुनाव, जानिए कारण


ऐलान से पहले ऐसी थी कयासी बाजार
नामों के ऐलान से पहले भाजपा की महापौर प्रत्याशियों की सूची को लेकर कयास लगाए जा रहे थे. इसमें कहा जा रहा था कि सतना से योगेश ताम्रकार, उज्जैन से मुकेश टटवाल, रतलाम में अशोक पोरवाल, छिंदवाड़ा से जितेंद्र शाह और बुरहानपुर से माधुरी पटेल को टिकट मिल सकती है. वहीं  इंदौर, भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर में अभी पेंच होने की बात कही जा रही थी.


निकाय चुनाव में कब क्या होगा
शनिवार सुबह 10.30 बजे से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है जो 18 जून तक चलेगी. नामांकन के बाद 20 जून को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी. नाम वापस लेने की आखिरी तारीख 22 जून है. इसी तारीख को चुनाव चिन्ह का आवंटन हो जाएगा. एमपी निकाय चुनाव 2022 के पहले चरण का मतदान 6 जुलाई को होगा. वहीं दूसरे चरण के लिए 13 जुलाई को वोट डाले जाएंगे. 17 और 18 जुलाई को चुनाव नतीजों का ऐलान कर दिया जाएगा.


LIVE TV