MP News: बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्माता निर्देशक और पटकथा लेखक राजकुमार हिरानी को राष्ट्रीय किशोर कुमार सम्मान दिया गया. म. प्र . सरकार के कैबिनेट मंत्री कु . विजय शाह ने  शाल, श्रीफल के साथ यह राष्ट्रीय सम्मान दिया. मध्य प्रदेश सरकार संस्कृति संचनालय की और से हर साल प्रतिष्ठित कलाकार, पटकथा लेखक, निर्माता निर्देशक को यह सम्मान दिया जाता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वर्ष 2023 का यह सम्मान पटकथा लेखन के लिए राजकुमार हिरानी को दिया गया. मध्य प्रदेश सरकार 1997 से यह समान देती आ रही है. अभी तक बॉलीवुड के कई मशहूर कलाकार, लेखक ,निर्माता निर्देशकों को यह पुरस्कार मिल चुका है. राष्ट्रीय किशोर कुमार सम्मान अलंकरण समारोह में रंगारंग प्रस्तुति देने के लिए बॉलीवुड के मशहूर गायक नीरज श्रीधर आपनी आर्केस्टा के साथ प्रस्तुति दी.


ये भी पढ़ें-  तिरुपति मंदिर में पशु चर्बी वाला घी का MP कनेक्शन, इस डेयरी कंपनी पर लगे गंभीर आरोप


किशोर कुमार की समाधि पर पहुंचे हिरानी
इससे पहले हिरानी किशोर कुमार की समाधि पर पहुंचे.  किशोर कुमार की समाधि स्थल पहुंचकर किशोर कुमार को श्रद्धांजलि दी. किशोर कुमार की आज 37वीं  पुण्यतिथि है. राजकुमार हिरानी ने समाधि पर दूध जलेबी का भोग लगाकर किशोर दा को याद किया. उन्होंने कहा कि मैं पहली बार खंडवा आया हूं. यह जानने कि किशोर कुमार अपनी जन्मभूमि को इतना याद क्यों करते थे.


VIDEO: शराब का नशा और चप्पलों की बौंछार, लड़की ने मजनू को ऐसा चखाया मजा


खंडवा को लेकर क्या बोले हिरानी
हिरानी ने कहा कि यहां आकर पता चला कि आप लोग भी उन्हें कितना प्यार करते हैं. यहां पर आप लोगों ने समाधि स्थल बनाया और कितनी सुंदर उनकी प्रतिमा भी लगाई है. हालांकि, राजकुमार हिरानी ने अपनी आने वाली फिल्मों को लेकर कोई बात नहीं की. मध्य प्रदेश सरकार ने वर्ष 2023 के राष्ट्रीय किशोर सम्मान के लिए राजकुमार हिरानी का चयन किया था.
 
पुण्यतिथि पर जुटे हजारों प्रशंसक
बॉलीवुड के हरफनमौला कलाकार किशोर कुमार की पुण्यतिथि पर उनकी समाधि पर देशभर से किशोर कुमार के प्रशंसक पहुंचे. इंदौर का एक म्यूजिकल ग्रुप भी  समाधि पर पहुंचा और  समाधि के पास में ही सुरों की महफिल सजाई. यहां किशोर कुमार के गाए हुए गीत गाकर उन्हें याद किया. किशोर कुमार की जन्म तिथि 4 अगस्त और पुण्यतिथि 13 अक्टूबर को उनकी समाधि पर देश भर के फैंस और गायक कलाकार श्रद्धा सुमन अर्पित करने पहुंचते हैं.


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!