Madhya Pradesh News In Hindi: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह समेत 91 कांग्रेस नेताओं के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है. दरअसल, राजगढ़ में पंचायती राज वापस लाने समेत सरपंच संघ की मांगों के समर्थन में ये सभी नेता राजगढ़ जिले में अलग-अलग जगहों पर सड़क जाम कर धरने पर बैठे थे. पुलिस ने सभी कांग्रेस नेताओं के पर यातायात बाधित करने के आरोप में कार्रवाई की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: MP-Chhattisgarh News LIVE: गैंगस्टर अमन साहू को आज कोर्ट में किया जाएगा पेश, एमपी में बदला मौसम का मिजाज


जानें क्या है मामला
बता दें कि शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह समेत कई कांग्रेस नेताओं ने राजगढ़ जिले के तिंदोनिया गांव में हाईवे पर रास्ता रोको प्रदर्शन किया था. यह प्रदर्शन राष्ट्रीय सरपंच संघ के आह्वान पर ग्राम पंचायतों को अधिक अधिकार दिलाने के उद्देश्य से किया गया था. दिग्विजय सिंह ने इसे पूरी तरह गैर राजनीतिक बताया. कांग्रेस नेता पंचायती राज व्यवस्था को मजबूत करने के लिए प्रदेश भर में सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं. इस दौरान राजगढ़ में एक दर्जन से अधिक नेताओं को हिरासत में लिया गया और उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया.


यह भी पढ़ें: आज फिर भोपाल के इन इलाकों में होगी बिजली कटौती, आपको झेलने होंगे इतने घंटे


सड़क जाम करने पर कांग्रेस नेताओं पर केस दर्ज
शुक्रवार को नरसिंहगढ़ ब्लॉक के तिंदोनिया गांव में दिग्विजय सिंह, कांग्रेस जिला अध्यक्ष प्रकाश पुरोहित, जिला पंचायत अध्यक्ष चंदर सिंह और नरसिंहगढ़ के पूर्व विधायक गिरीश भंडारी के साथ दोपहर 12 बजे से धरना दिया. इसके बाद पुलिस ने दिग्विजय सिंह समेत 91 कांग्रेस नेताओं पर केस दर्ज किया है. वहीं, गांव बरखेड़ा में कांग्रेस नेताओं ने किसानों के साथ मिलकर सड़क जाम कर दी थी. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हटाने की कोशिश की लेकिन जब वे नहीं माने तो पुलिस ने कई कांग्रेस नेताओं को पकड़कर पुलिस वैन में बैठा लिया.


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!