Noida Crime: 3 साल की बच्ची से स्कूल में डिजिटल रेप, माता-पिता ने किया भारी विरोध प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2479330

Noida Crime: 3 साल की बच्ची से स्कूल में डिजिटल रेप, माता-पिता ने किया भारी विरोध प्रदर्शन

Noida News: स्कूल प्रशासन से मुलाकात न होने पर अभिभावक डीएम से मुलाकात करने के लिए उनेक आवास पर पहुंचें. जिसके बाद डीएम ने एक टीम का गठन किया है, जो पैरेंट्स और अधिकारियों से बात करेगा. 

Noida Crime: 3 साल की बच्ची से स्कूल में डिजिटल रेप, माता-पिता ने किया भारी विरोध प्रदर्शन

Noida Crime News: नोएडा के निजी स्कूल में 3 वर्षीय बच्ची के साथ डिजिटल रेप के मामले में अब पैरेंट्स स्कूल प्रशासन के खिलाफ उतर गया है. शनिवार को भरी संख्या में अभिभावक सुबह स्कूल के गेट पर पहुंच गए. सूचना मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची. वहीं कुछ पैरेंट्स ने स्कूल प्रशासन के खिलाफ डीएम से मुलाकात की, जिसके बाद डीएम ने इस मामले में एक टीम का गठन किया. 

क्या है डिजिटल रेप का मामला
दरअसल, कुछ दिन पहले नोएडा के सेक्टर 27 स्थित कैम्ब्रिज स्कूल में 3 वर्षीय बच्ची के साथ डिजिटल रेप की घटना को अंजाम दिया गया था. बच्ची के परिजनों ने घटना की शिकायत थाना सेक्टर 20 पुलिस को दी. पुलिस ने शिकायत के आधार पर स्कूल में ही स्वीपर का काम करने वाले नित्यानंद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. जांच के बाद पुलिस ने क्लास टीचर और सिक्योरिटी इंचार्ज को भी गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस की मुताबिक क्लास टीचर और सिक्योरिटी इंचार्ज ने घटना को छिपाने की कोशिश की थी. अब इस मामले में स्कूल में पढ़ने वाले अन्य बच्चों को अभिभावक भी स्कूल प्रशासन के खिलाफ उतर आया है. आज भरी संख्या में अभिभावक स्कूल के गेट पर पहुंच गए और जमकर विरोध-प्रदर्शन किया. हालांकि स्कूल प्रशासन ने अभिभावकों से मुलाकात नहीं की. 

ये भी पढ़ें: Noida: 'उसे पता भी नहीं क्या कर रहे अंकल !' स्कूल में 3 साल की बच्ची से डिजिटल रेप

अभिभावकों ने डीएम के सामने रखी कुछ मांगे
स्कूल प्रशासन से मुलाकात न होने पर अभिभावक डीएम से मुलाकात करने के लिए उनेक आवास पर पहुंच गए. जिसके बाद डीएम ने एक टीम का गठन किया है, जो पैरेंट्स और अधिकारियों से बात करेगा. डीएम ने पैरेंट्स को आश्वसन दिया है कि अगर पैरेंट्स से स्कूल मैनेजमेंट बात नहीं मानेगा तो कार्रवाई की जाएगी. 

घटना में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग
पैरेंट्स ने बातचीत के दौरान बताया कि स्कूल के अंदर बच्चे सुरक्षित नहीं है. ऐसे में स्कूल से कुछ मांग कर रहे है. साथ ही जो लोग घटना में शामिल हैं, उन पर क्या करवाई हुई उसको लेकर भी स्कूल प्रशासन से मिलना चाह रहे हैं मगर  स्कूल प्रशासन मुलाकात करने को तैयार नहीं है. 

गाइडलाइन का पालन न करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई
डीएम मनीष कुमार मिश्रा ने बताया कि पैरेंट्स पहुंचे और बात हुई. इस मामले को लेकर एक टीम का गठन किया है, जिसमें BSA Dios सीटी मजिस्ट्रेट और जिला प्रोविजन अधिकारी शामिल हैं. वो इस मामले की जांच करेंगे. पैरेंट्स और स्कूल से बात करेंगे. इस तरह की घटनाओं के लिए पहले से गाइडलाइन है. कोई भी उसका पालन नहीं करेगा तो उसपर कार्रवाई की जाएगी. 

Input: Vijay Kumar

Trending news