Baboolal Ahirwar Passed Away: मध्य प्रदेश कांग्रेस नेता बाबूलाल अहिरवार का निधन हो गया है. छतरपुर जिले की महाराजपुर विधानसभा सीट से पूर्व विधायक बाबूलाल अहिरवार अब इस दुनिया में नहीं रहे. उनके निधन पर तमाम नेताओं ने शोक संवेदना व्यक्त की है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूर्व विधायक बाबूलाल अहिरवार का निधन
छतरपुर जिले की महाराजपुर विधानसभा सीट से पूर्व विधायक बाबूलाल अहिरवार का निधन हो गया है. वे 1985 से 1990 तक महराजपुर विधानसभा सीट से विधायक थे. उनके निधन पर कांग्रेस नेताओं समेत लवकुशनगर SDM राकेश शुक्ला और SDOP ने शोक संवेदना व्यक्त की. 


महाराजपुर विधानसभा सीट
छतरपुर जिले की महाराजपुर विधानसभा सीट BJP का गढ़ मानी जाती है. 1985 में कांग्रेस प्रत्याशी बाबूलाल अहिरवार की जीत के बाद 1990 से 2003 तक लगातार इस सीट पर BJP ने जीत दर्ज की. हालांकि, 2008 में निर्दलीय प्रत्याशी ने चुनाव जीता, लेकिन 2013 में फिर BJP ने कमबैक कर लिया. 2018 में अचानक BJP को झटका लगा और कांग्रेस ने यहां जीत हासिल की. साला 2018 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी नीरज दीक्षित और BJP प्रत्याशी मानवेंद्र सिंह के बीच मुकाबला था. इस चुनाव में BJP को भारी मतों से हार का सामना करना पड़ा.कांग्रेस प्रत्याशी नीरज विनोद दीक्षित ने 52,461 वोट हासिल किए, जबकि BJP प्रत्याशी मानवेंद्र सिंह को 38,456 वोट मिले.


ये भी पढ़ें-  इस दिन पालकी पर सवार होकर आएंगी मां दुर्गा, जानें क्यों बेहद शुभ है ये शारदीय नवरात्रि और कब से होगी शुरू


महाराजपुर विधानसभा सीट 2023 विधानसभा चुनाव
साल 2023 में हुए विधानसभा चुनाव में इस सीट पर BJP प्रत्याशी कामाख्या प्रसाद सिंह ने जीत हासिल की. उन्होंने कांग्रेस के नीरज विनोद दीक्षित को करीब 26617 वोट से हराया. कामाख्या प्रसाद सिंह को कुल 76969 वोट मिले, जबकि नीरज विनोद को 50352 वोट.


इनपुट- छतरपुर से हरीश गुप्ता की रिपोर्ट, ZEE मीडिया 


ये भी पढ़ें-  Tarkash Special: अतिथि या मेहमान? MP स्कूल शिक्षा मंत्री के बयान पर मचा बवाल, जानें क्यों गूंज रहा ये सवाल


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!