Tarkash Special: अतिथि या मेहमान? MP स्कूल शिक्षा मंत्री के बयान पर मचा बवाल, जानें क्यों गूंज रहा ये सवाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2437828

Tarkash Special: अतिथि या मेहमान? MP स्कूल शिक्षा मंत्री के बयान पर मचा बवाल, जानें क्यों गूंज रहा ये सवाल

Tarkash Special Report: मध्य प्रदेश में अतिथि शिक्षकों के नियमितीकरण को लेकर स्कूल शिक्षा मंत्री राव उदय प्रताप सिंह के एक बयान पर बवाल मच गया है. MP PCC चीफ जीतू पटवारी ने जहां इसे लेकर हमला बोला है. वहीं, अतिथि शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष ने अपमान के आरोप लगाए हैं. ZEE की तरकश स्पेशल रिपोर्ट में पढ़िए आखिर क्यों अतिथि या मेहमान का सवाल प्रदेश में गूंज रहा है. 

tarkash special

Tarkash Today: मध्य प्रदेश में अतिथि शिक्षक लंबे समय से नियमितिकरण की मांग कर रहे हैं. हाल ही में अतिथि शिक्षकों ने भोपाल में आंदोलन भी किया था. खास बात ये है कि कुछ मांगों पर सहमति भी बन गई थी, जिसके बाद आंदोलन वापस ले लिया गया. लेकिन अतिथि शिक्षकों की नियमितिकरण की मांग पूरी होती फिलहाल नजर नहीं आ रही है क्योंकि स्कूल शिक्षा मंत्री राव उदय प्रताप सिंह के एक बयान से राजनीति गरमाती दिख रही है. पहले उनके बयान को पढ़िए- 

अतिथि या मेहमान?
स्कूल शिक्षा मंत्री राव उदय प्रताप सिंह ने अतिथि शिक्षकों के नियमितिकरण की मांग के सवाल पर जवाब देते हुए कहा था- 'नियमितिकरण क्यों होगा? अतिथि शिक्षकों का नाम क्या है 'अतिथि'. आप हमारे मेहमान बनकर आओगे तो घर पर कब्जा करोगे क्या?'

कांग्रेस हुई हमलावर
अब, स्कूल शिक्षा मंत्री के इस बयान के बाद प्रदेश में राजनीतिक हलचल तो तय थी. अतिथि शिक्षकों को राव उदय प्रताप सिंह ने मेहमान बताया तोकांग्रेस तुरंत ही उनपर हमलावर हो गई. MP PCC चीफ जीतू पटवारी ने उनके इस्तीफे की मांग की तो BJP प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने इसको कांग्रेस की नौटंकी करार दिया.

पटवारी ने की माफी की मांग
MP PCC चीफ जीतू पटवारी ने कहा कि स्कूल शिक्षा मंत्री द्वारा अतिथि शिक्षकों के लिए मेहमान और कब्जा वाला बयान निंदनीय है. उन्होंने आगे कहा कि या तो सरकार अतिथि शिक्षकों के अपमान पर माफी मांगे या मंत्री से इस्तीफा ले. उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में 6858 स्कूल हैं. 1975 स्कूल ऐसे जहां एक भी शिक्षक नहीं है. बजट आपने 28 से 32 हजार करोड़ किया पर बच्चे कम हो गए. ये कैसा स्कूल चलो अभियान है. उन्होंने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश में शिक्षकों के 15000 पद  खाली हैं औप अतिथि शिक्षकों को अपमानित कर रहे हैं. 

BJP प्रदेश अध्यक्ष ने कहा- नौटंकी
MP PCC चीफ जीतू पटवारी के इस बयान पर BJP प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने पलटवार किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अतिथि शिक्षकों के सम्मान की नौटंकी कर रही है. उन्होंने आगे कहा कि जीतू पटवारी वो दिन याद रखो जब इनको शिक्षा कर्मी आप कहते थे और आपके दिग्विजय सिंह बंटाधार ने शिक्षकों के साथ क्या सलूक किया था. BJP ने आर्थिक और सामाजिक तौर पर शिक्षकों को बढ़ाने का काम किया है.

ये भी पढ़ें- CM यादव ने महिलाओं को दिया रोजगार का नया मौका, साप्ताहिक हाट लगा कर महिलाएं बेच सकेंगी समान

लगे शिक्षकों के अपमान के आरोप
कांग्रेस के साथ स्कूल शिक्षा मंत्री के बयान से अतिथि शिक्षकों में भी आक्रोश है. अतिथि शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष सुनील परिहार ने स्कूल शिक्षा मंत्री पर अतिथि शिक्षकों के अपमान का आरोप लगाया है. 

इनपुट- ब्यूरो रिपोर्ट, जी मीडिया

ये भी पढ़ें-  इस दिन पालकी पर सवार होकर आएंगी मां दुर्गा, जानें क्यों बेहद शुभ है ये शारदीय नवरात्रि और कब से होगी शुरू

Trending news