Chhattisgarh Corona News: छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कोरोना ने पैर पसार लिया है. राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है. पिछले 24 घंटों में प्रदेश में 5,620 सैम्पलों की जांच की गई, जिनमें 476 नए पॉजिटिव केस मिले हैं. ऐसे में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 2,222 हो गई है. प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए  स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (Health Minister TS Singh Deo) आज समीक्षा बैठक लेने वाले हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रायपुर में मिले सबसे ज्यादा संक्रमित
बता दें कि प्रदेशभर में सबसे ज्यादा संक्रमित व्यक्ति रायपुर में मिले हैं. रायपुर में 53 नए मरीज कोरोना की चपेट में हैं. वहीं राजनांदगांव में नए मरीजों की संख्या 50 है. सरगुजा जिले में 36, दुर्ग से 33, बिलासपुर में 31, बेमेतरा में 31, कोरबा में 28, कांकेर जिले में 27, सूरजपुर से 25, धमतरी जिले में 21, बलौदा बाजार से 20, बालोद जिले में 20, महासमुंद से 19, कोरिया से 17, रायगढ़ जिले से 14, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले से भी 14, गरियाबंद जिले से 7, जांजगीर से 7, बीजापुर से 6,  दंतेवाड़ा से 5, बलरामपुर से 3 और कबीरधाम से भी 3 मरीज मिले हैं. 


स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने बुलाई बैठक
स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सभी जिलों को बचाव और रोकथाम के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं. अधिकारियों से सैंपलों की जांच में तेजी लाने के लिए कहा गया है. साथ ही आरटीपीसीआर (RTPCR) जांच के निर्देश दिए गए हैं. बता दें कि कोरोना से संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने आज यानी 18 अप्रैल को एक अहम बैठक बुलाई है. इस बैठक में कोरोना को देखते हुए कई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं.


यह भी पढ़ें: Heat wave alert: एमपी में बारिश के बाद शुरू होगा लू का दौर, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट