Manu Bhaker Shooting Paris Olympics 2024: भारत की युवा शूटर मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन किया और 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया. यह पेरिस ओलंपिक में भारत का पहला मेडल है और मनु ने पहली बार ओलंपिक में मेडल जीता है. इससे पहले, वह कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीत चुकी थीं. मनु की इस जीत ने पूरे देश को गर्वित कर दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Sawan Somwar 2024: महाकाल की सवारी में 350 जवानों का बैंड पेश करेगा अनोखी प्रस्तुति, जानिए Band की खासियत


बता दें कि मनु भाकर की इस उपलब्धि पर उन्हें पूरे देश से बधाई मिल रही है. पीएम मोदी सहित कई लोगों ने उन्हें बधाई दी है. पेरिस ओलंपिक में भारत के लिए पहला पदक जीतने पर मनु भाकर को बधाई देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, "बहुत बढ़िया, मनु भाकर, #ParisOlympics2024 में भारत के लिए पहला पदक जीतने पर! कांस्य पदक के लिए बधाई. यह सफलता और भी खास है क्योंकि वह भारत के लिए निशानेबाजी में पदक जीतने वाली पहली महिला बन गई हैं. एक अविश्वसनीय उपलब्धि!"


 



 


वहीं, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भी उन्हें बधाई दी है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट करते हुए सीएम मोहन ने लिखा, "भारत की बेटी मनु भाकर ने #ParisOlympics2024 में 10 मीटर एयर पिस्टल प्रतिस्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर पूरे देश को गौरवान्वित किया है. इस उपलब्धि के लिए हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं. आपकी यह विजय भारत की असंख्य बेटियों को प्रेरणा प्रदान करेगी."



MP News: सावन में हुआ बाबा केदारेश्वर का जलाभिषेक; आकर्षक का केद्र बना मंदिर, ये है इतिहास


ब्रॉन्ज मेडल जीतकर रच दिया इतिहास
बता दें कि मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है और वह शूटिंग में भारत के लिए मेडल जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं. यह भारत के लिए शूटिंग में मेडल जीतने का पहला अवसर 12 साल बाद आया है. इससे पहले 2012 लंदन ओलंपिक में विजय कुमार ने सिल्वर और गगन नारंग ने ब्रॉन्ज मेडल जीते थे. अभिनव बिंद्रा ने 2008 बीजिंग ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर भारत को शूटिंग में पहला गोल्ड दिलाया था. 2004 एथेंस ओलंपिक में राज्यवर्धन सिंह राठौर ने सिल्वर मेडल जीता था.