Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश सरकार की अगली केबिनेट की बैठक दमोह जिले के सिग्रामपुर में आयोजित की जाएगी. इसमें सूबे के मुख्यमंत्री सहित पूरी कैबिनेट शामिल होगी. आगामी 5 अक्टूबर को होने वाली इस बैठक को लेकर जिले में तैयारियां शुरू हो गई हैं. इतिहास में ये पहला मौका होगा, जब दमोह जिले में केबिनेट की मीटिंग होगी. हालांकि इस इतिहास को रचने के पीछे की वजह भी इस इलाके का इतिहास ही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सिंग्रामपुर गोंडवाना साम्राज्य की रानी दुर्गावती की संग्राम स्थली है और रानी ने इस जमीन पर अपने जौहर दिखाए हैं. यहां का इतिहास पूरी दुनिया में जाना जाता है. इस साल 5 अक्टूबर को रानी दुर्गावती की 500वीं जयंती है. इस दिन को देखते हुए रानी के सम्मान में इस मीटिंग का आयोजन यहां किया जाएगा. इस दिन मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और उनकी कैबिनेट के तमाम मंत्री रानी दुर्गावती की प्रतिमा स्थल पर श्रद्धाजंलि अर्पित करने के साथ साथ उनके सिंगौरगढ़ किले का भी अवलोकन करेंगे. 


ये भी पढ़ें- विदाई से पहले फिर एक्टिव झमाझम, 3 दिनों तक तेज बारिश की संभावना, इंदौर समेत 8 जिलों में अलर्ट


मंत्री ने दिए आदेश
इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए क्षेत्रीय विधायक और प्रदेश के संस्कृति मंत्री धर्मेन्द्र लोधी ने कलेक्टर एसपी सहित तमाम आला अधिकारीयों के साथ कैबिनेट मीटिंग स्थल सहित अन्य स्थलो का निरीक्षण किया और दिशा निर्देश दिये.


ये भी पढ़ें- CM मोहन यादव ने बुलाई कैबिनेट बैठक, कई अहम फैसलों पर लग सकती है मुहर


अलग-अलग शहरों मीटिंग कर रही भाजपा
मध्य प्रदेश में भाजपा अलग अलग शहरों में कैबिनेट मीटिंग कर रही है. जबलपुर, उज्जैन और भोपाल के अलावा अब वीरांगना रानी दुर्गावती की राजधानी में कैबिनेट बैठक होने जा रही है. बता दें कि वीरांगना रानी दुर्गावती की राजधानी सिंग्रामपुर में सीएम डॉ. मोहन यादव की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक होने जा रही है. सिंग्रामपुर दमोह जिले में आता है. 


दमोह से महेंद्र दुबे की रिपोर्ट


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!