भोपाल: विधानसभा के बजट सत्र के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कई बड़ी घोषणाएं की, जो प्रदेश की जनता को राहत देने वाली हैं. इनमें से एक है सरकार ने विधायक निधि 2 करोड़ से बढ़ाकर 3 करोड़ कर दी है. बीजेपी की सरकार ने कोविड के दौरान के बिजली बिल माफ करने की घोषणा की है. इसके तहत करीब 88 लाख घरेलू उपभोक्ताओं को बड़ा फायदा मिलेगा. 88 लाख उपभोक्ताओं  के करीब 6400 करोड़ रुपए के बिल माफ होंगे. बता दें समाधान योजना के तहत जिन्होंने बिजली बिल जमा किए थे, उनके पैसे आने वाले महीने के बिलों में समायोजित होंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

समाधान योजना के तहत फायदा
समाधान योजना के तहत 48 लाख किसानों ने 189 करोड़ रुपए जमा किए थे. उनकी इस राशि को अगले बिलों में समायोजित किया जाएगा. विधानसभा कार्यवाही के दौरान शिवराज सरकार की कई बड़ी घोषणाएं सामने आई. मध्य प्रदेश सरकार ने किसानों को भी बड़ी राहत दी है. उन्होंने कहा कि जो किसान डिफॉल्टर हो गए हैं, उनके कर्ज का ब्याज अब प्रदेश की बीजेपी सरकार माफ कर रही है. वो ब्याज सरकार भरेगी. इससे प्रदेश के किसानों को बड़ी राहत मिलेगी. इस दौरान सीएम ने कमलनाथ सरकार पर जमकर हमला किया और कहा कि उनके कार्यकाल के दौरान किसानों की कर्ज माफी नहीं होने से कई किसान डिफॉल्टर हो गए हैं. उन्हें अब बीजेपी सरकार राहत देगी. 


कांग्रेस पर किया हमला
सीएम ने विधानसभा में अपना भाषण शुरू किया और कांग्रेस को जमकर सुनाई. तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि अब तो किसी भी राज्य की जिम्मेदारी नहीं बची है. अब तो नेता प्रतिपक्ष को सदन में रहना चाहिए. सीएम ने कहा कि सारी दुनिया का बोझ वो उठाते हैं, तो गोविंद सिंह को नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी क्यों नहीं दे देते. बता दे सीएम के भाषण के समय कमलनाथ गैरमौजूद थे.


शिवराज सरकार की बड़ी घोषणा, किसानों पर चढ़े कर्ज को लेकर मिलेगी बड़ी राहत


WATCH LIVE TV