आकाश द्विवेदी/भोपाल। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए 17 अक्टूबर को वोटिंग होनी है, ऐसे में राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के दोनों उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर राज्यों में अपने लिए समर्थन जुटाने में लगे हैं. बुधवार को भोपाल पहुंचे मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रदेश के कांग्रेस नेताओं से मुलाकात की थी, इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि क्या वह कांग्रेस की तरफ से पीएम का चेहरा होगे, जिस पर उन्होंने कहा कि ''बकरीद पर बचेंगे, तब मोहर्रम में नाचेंगे'' खड़गे के इस बयान पर अब सीएम शिवराज ने भी तंज कसा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खड़गे के मुंह से सच निकला
सीएम शिवराज से आज जब खड़गे के बलि के बकरे वाले बयान पर सवाल किया गया तो उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि ''उनके मुंह से सच निकल गया है, क्योंकि कांग्रेस को पता है 2023 और 2024 में कुछ नहीं मिलना है, इसलिए पदयात्रा करने वाले (राहुल गांधी) अध्यक्ष नहीं बने. बलि चढ़ाने के लिए कोई एक व्यक्ति चाहिए था,  इसलिए खड़गे साहब को उन्होंने चुना है.''


सीएम शिवराज ने कहा कि ''जब कांग्रेस में किसी एक चुनना ही था तो खड़गे को चुन लिया गया है, इसलिए खड़गे साहब के मुंह से बलि और बकरा जैसे शब्द निकल रहे हैं.'' बता दें कि कल मल्लिकार्जुन खड़गे ने भोपाल पहुंचकर पूर्व सीएम कमलनाथ सहित कांग्रेस के दूसरे नेताओं से मुलाकात की थी. खड़गे के बाद अब कल शशि थरूर भी भोपाल पहुंच रहे हैं, जहां वे कांग्रेस नेताओं से मुलाकात कर अपने लिए सर्मथन जुटाएंगे. बता दें कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए 500 से ज्यादा वोट हैं. 


कमलनाथ कर चुके हैं खड़गे को समर्थन की बात 
बता दें कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ पहले ही कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए कमलनाथ पहले ही मल्लिकार्जुन खड़गे को समर्थन की बात कह चुके हैं, जबकि पहले कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे दिग्विजय सिंह भी बाद में उनके प्रस्तावक बने थे, ऐसे में माना जा रहा है कि दिग्विजय सिंह भी खड़गे का समर्थन करेंगे. ऐसे में मध्य प्रदेश कांग्रेस में मल्लिकार्जुन खड़गे का दावा मजबूत नजर आ रहा है. 


ये भी पढ़ेंः राहुल संग कदम ताल करेंगे कमलनाथ, एक जुटता का संदेश या BJP को जवाब