राहुल संग कदम ताल करेंगे कमलनाथ, एक जुटता का संदेश या BJP को जवाब
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1392886

राहुल संग कदम ताल करेंगे कमलनाथ, एक जुटता का संदेश या BJP को जवाब

कमलनाथ (Kamal nath) आज कर्नाटक में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) में शामिल होंगे. बता दें कि यह पहला मौका होगा, जब कमलनाथ राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे. 

राहुल संग कदम ताल करेंगे कमलनाथ, एक जुटता का संदेश या BJP को जवाब

प्रमोद शर्मा/भोपाल। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की ''भारत जोड़ो यात्रा'' (Bharat Jodo Yatra) दक्षिण भारत के कर्नाटक (Karnataka) पहुंच गई है, कांग्रेस के लगभग सभी बड़े नेता राहुल गांधी की इस यात्रा से जुड़ चुके हैं, लेकिन अब तक कमलनाथ (Kamal nath) इस यात्रा में नहीं पहुंचे थे, जिस पर बीजेपी लगातार निशाना भी साध रही थी, लेकिन अब कमलनाथ भी राहुल संग कदमताल करते हुए नजर आएंगे. कमलनाथ आज कर्नाटक में राहुल गांधी के साथ यात्रा करेंगे. 

एकजुटता का सदेश देने की कोशिश 
दरअसल, कमलनाथ का ''भारत जोड़ो यात्रा'' में शामिल होना कांग्रेस की एक जुटता का संदेश देने से जोड़कर देखा जा रहा है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ आज कर्नाटक के बेल्लारी जिले के मोका में राहुल गांधी की  ''भारत जोड़ो यात्रा '' में शामिल होंगे, ये पहला मौका है जब कमलनाथ इस यात्रा को ज्वाइन करेंगे. बता दें कि अब तक कांग्रेस के सभी बड़े नेता इस यात्रा से जुड़ चुके हैं, लेकिन अब तक कमलनाथ यात्रा में नहीं पहुंचे थे. इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी भारत जोड़ो यात्रा में पहुंची थी. 

बीजेपी ने साधा था निशाना 
राहुल गांधी ने जब कन्याकुमारी से भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत की थी, तब कमलनाथ इस यात्रा में नहीं पहुंचे थे, जिस पर बीजेपी ने जमकर निशाना साधा, बीजेपी ने राहुल और कमलनाथ में खटपट की बात कही थी. बीजेपी लगातार कमलनाथ पर यात्रा से दूरी बनाने को लेकर निशाना साधती रही है, लेकिन इस बीच कमलनाथ यात्रा के एमपी में आने से पहले ही एक जुटता का संदेश देने की कोशिश करेंगे. यही वजह है कि कमलनाथ आज राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में पहुंच रहे हैं. 

मध्य प्रदेश भी आएंगी राहुल की यात्रा 
राहुल गांधी की यात्रा मध्य प्रदेश भी आएगी. माना जा रहा है कि दिसंबर में राहुल गांधी की ''भारत जोड़ो यात्रा'' एमपी आएगी, बुरहानपुर से एमपी में आने वाली राहुल गांधी की यात्रा 16 दिनों तक मध्य प्रदेश में रहेगी. इस दौरान राहुल गांधी उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन करने भी जाएंगे. मध्य प्रदेश में राहुल की यात्रा करीब 5 लोकसभा सीटों और 30 से ज्यादा विधानसभा सीटों को कवर करेगी. ऐसे में कांग्रेस अभी से राहुल गांधी की यात्रा की तैयारियों में जुट गई है. 

MP कांग्रेस भी निकालेगी उपयात्राएं 
वहीं राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के मध्य प्रदेश पहुंचने से पहले ही एमपी कांग्रेस ने भी यात्रा की तैयारियां तेज कर दी हैं, एमपी में कांग्रेस 17 उप यात्राएं निकालेगी, ये सभी यात्राएं प्रदेश के अलग-अलग जिलों से होकर गुजरेगी जो बाद में राहुल गांधी की यात्रा में जुड़ जाएगी.

Trending news