Ladli Behna Yojna: प्रदेश भर में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना (CM Ladli Behna Yojna) के लिए रजिस्ट्रेशन जारी हैं. सभी जिलों में शिविर लगाकर रजिस्ट्रेशन के लिए महिलाओं के फॉर्म भरे जा रहे हैं. इन दिनों CM शिवराज सिंह (CM Shivraj Singh) आवेदन प्रक्रिया के लिए आयोजित शिविरों में शामिल होकर लाभार्थी बहनों से संवाद कर रहे हैं. शुक्रवार को CM शिवराज भोपाल के बरखेड़ा रशीदिया स्कूल पहुंचे.यहां उन्होंने बहनों के फॉर्म भरवाए और उनके साथ गाना भी गाया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गाने का वीडियो आया सामने
बहनों से संवाद के बाद CM शिवराज शिविर में काफी देर रूके. यहां उन्होंने  लाभार्थी बहनों के साथ वाद्य यंत्र बजाया और गाना भी गाया. इस दौरान महिलाएं भी खुशी-खुशी उनके साथ गाने में शामिल हुईं. गाना गाने का वीडियो भी सामने आया है. 


 



ये भी पढ़ें- MP Board Result: 3 विषय में फेल होने के बाद भी नहीं होगा साल खराब, जानें MP सरकार की स्कीम


लाडली बहना सेना की है जरूरत 
महिलाओं से संवाद के दौरान CM शिवराज ने कहा कि अब लाडली बहना सेना बनाने की भी जरूरत है, जिससे बहनों को सुरक्षा की दृष्टि से भी सशक्त बनाया जाए. बहनों पर शोषण और अन्याय सहन नहीं करेंगे. दुराचारी को सीधे फांसी के फंदे पर लटकाया जाएगा, जो मां, बहन- बेटी को गलत नजर से देखेगा उसे दंड अवश्य मिलेगा. शराब के सारे अहाते बंद किए जाएंगे. बहनों को तकलीफ नहीं होने देंगे और जल्द ही महिला सेल्फ हेल्प ग्रुप भी बनाया जाएगा, जिससे हर बहन को रोजगार मिले.


क्या है लाडली बहना योजना 
CM शिवराज ने हाल ही प्रदेश की लाडली लक्ष्मी योजना की तर्ज पर राज्य की महिलाओं के लिए लाडली बहना योजना शुरू की है. इस योजना के तहत पात्र महिलाओं को हर माह 1000 सीधे उनके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर किए जाएंगे. इस योजना के लिए प्रदेशभर में रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया जारी है. वार्ड लेवल पर शिविर लगाए जा रहे हैं और फॉर्म भरे जा रहे हैं. महिलाएं 30 अप्रैल तक अपना रजिस्ट्रेशन करा सकती हैं. बता दें कि शहरों और ग्रामीण स्तर दोनों में अधिक से अधिक महिलाओं को शामिल कर उनको इस योजना का लाभार्थी बनाया जा रहा है.