MP News: मध्यप्रदेश के बुरहानपुर में बारिश के दिनों में गड्ढों में सड़क है या सड़क में गड्ढे इस बात का अंदाजा लगाना बहुत मुश्किल नजर आ रहा है. गड्ढों भरी सड़क के दर्द को कम करने के लिए कांग्रेस का अनोखा प्रदर्शन देखने को मिला है. कांग्रेस की इस नई मुहिम ने रास्ते से गुजर रहे हर उस राहगीर का ध्यान खींचा है जो जल्दबाजी में होते हुए भी कांग्रेस की इस मुहिम का हिस्सा बना.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अंकलेश्वर और गुजरात को जोड़ने वाले नेशनल हाईवे पर खराब रास्तों से लोगों को हो रही परेशानियों पर मरहम लगाने की अनोखी कोशिश की गई. गड्ढों से जूझ रहे यात्रियों को रोककर झंडू बाम दी जा रही है. दरअसल, प्रशासन का ध्यान इस और खींचने के लिए कांग्रेस ने इस अनोखी प्रदर्शन को शुरू किया है. लोग भी इस तरह के विरोध को देखकर हैरान हैं. एक तरफा ये मजाकिया भी लग रहा है. लोग भी इस प्रदर्शन का आनन्द लेते हुए नजर आये. इस नई थीम को एक उम्मीद की तरह  देख रहे हैं. शायद इस आंदोलन को देखकर सरकार इन गड्ढों को भर दें.


ये भी पढ़ें- राहुल गांधी पर सिंधिया का अब तक का सबसे बड़ा हमला, अपने गिरेबान में झांके...जानें भड़कते क्या-क्या बोले?


कांग्रेस ने दिया झंडू बाम का मरहम
कांग्रेस कार्यकर्ता गड्ढों से भरी इस सड़क से होकर जाने वाले राहगीरों को रोक-रोक कर झंडू बाम दे रहे हैं. उन्हें कहा गया कि अगर इन गड्ढों के कारण आपके हाथ, पैरों और सिर में दर्द हो तो इस झंडू बाम को लगा लेना. इस अनोखे प्रदर्शन से लोग भी काफी हैरान हैं. एक तरफ लोग भी इस थीम का आनन्द लेते दिखे तो दूसरी तरफ कांग्रेस के इस झंडू बाम के प्रदर्शन से लोग उम्मीद जता रहे हैं कि शायद सरकार अपना ध्यान इस और देगी. राष्ट्रीय राजमार्ग के गड्ढों से भरी सड़क पर जल्द ही एक्शन लेगी. सड़कों की स्थिति में सुधार किया जायेगा.


ये भी पढ़ें- असुविधा के लिए खेद है...! शिक्षा विभाग का सर्वर डाउन, सवाल- कैसे आवेदन करें बेरोजगार


कांग्रेस ने बीजेपी को गूंगी, बहरी और अंधी कहा
कांग्रेस के पूर्व प्रदेश महासचिव अजय रघुवंशी ने बुरहानपुर की बीजेपी के लिए कड़े शब्दों का प्रयोग किया. उन्होंने बीजेपी को  गूंगी, बहरी और अंधी बताया. कांग्रेस के इस नेता ने भाजपा सांसद और बीजेपी की विधायक अर्चना चिटनीस को 'गूंगी, बहरी और अंधी' कहा है. रघुवंशी ने खुलेआम कहा कि सांसद और विधायक जनता को गुमराह करते हैं. कहा कि वे सिर्फ फोटो खिंचवाने का काम करते हैं. बुरहानपुर की जनता गड्ढों से परेशान है. आगे उन्होंने बुरहानपुर को गंगा-जमुना संस्कृति और ऐतिहासिक धरोहरों से जाना जाने वाला शहर बताया, लेकिन आज यह शहर गड्ढों के शहर के नाम से जाना जाने वाला बताया.


झंडू बाम कम होगा दर्द
बुरहानपुर में रहने वाले हेमंत पाटिल ने सड़क की हालत पर परेशानी जाहीर की है. कहा, “सड़क में गड्ढे हैं या गड्ढों में सड़क है, यह जानने के लिए झंडू बाम आंदोलन किया है. ताकि राहगीर, बच्चे, बुजुर्ग उस रास्ते से गुजरते हैं, उन्हें जो इन गड्ढों के कारण दर्द हो रहा है. इस झंडू बाम के कारण उनका दर्द थोड़ा कम हो और शासन-प्रशासन को शर्म आए और इन गड्ढों को भरे और सड़क का काम करवाए.”