MP NEWS: मध्य प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस दोनों ने ही रविवार को बड़ी बैठकें बुलाई हैं. बैठकों में एक ओर भाजपा अपने विजेता सांसदों का सम्मान करेगी, दूसरी ओर कांग्रेस हार पर मंथन करेगी. 5 जुलाई को ही मध्य प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र खत्म हुआ है. इसके बाद दोनों राजनीतिक दल खुद को और मजबूत करने में जुट गए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आज भोपाल स्थित रवींद्र भवन सभागार में सुबह 11 बजे से होगी. बीजेपी की जीत और प्रदेश की राजनीतिक परिस्थितियों पर प्रस्ताव आएंगे.प्रदेश के केंद्रीय मंत्रियों एवं सभी सांसदों का सम्मान होगा. पहली बार कार्यसमिति बैठक में शामिल 1099 मंडलों के अध्यक्ष होंगे. पार्टी के आगामी कार्यक्रमों पर भी चर्चा की जाएगी.


डिजिटल होगा भाजपा की बैठक 
खास बात यह है कि भाजपा की यह कार्यसमिति की बैठक पूरी तरह डिजिटल होगी. इसमें शामिल होने वाले नेताओं का रजिस्ट्रेशन भी डिजिटली होगा. केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे. अध्यक्षता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा करेंगे. राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, प्रदेश प्रभारी महेंद्र सिंह और प्रदेश सह प्रभारी सतीश उपाध्याय उपस्थित रहेंगे. 


कांग्रेस करेगी हार पर मंथन
इधर, मध्यप्रदेश में करारी हार के बाद कांग्रेस संगठन को मजबूत करने में जुट गई है. आज भोपाल में कांग्रेस चुनाव समिति और राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक होगी. बैठक की अध्यक्षता प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी करेंगे. इसमें लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव हार की भी समीक्षा होगी. कांग्रेस की आज दूसरे दिन की भी बैठकों का दौर जारी रहेगा. कांग्रेस अपने सीनियरों से समन्वय करेगी.  कल विधानसभा चुनाव के सभी 230 प्रत्याशियों से चर्चा की गई थी.


भोपाल से आकाश द्विवेदी की रिपोर्ट