Damoh News: एमपी के दमोह से एक बड़ी खबर सामने आई है. बता दें कि हिजाब कांड के बाद सुर्खियों में आए गंगा जमना स्कूल के फरार संचालकों की संपत्ति कुर्क की जाएगी. कोर्ट से आदेश लेने के बाद दमोह पुलिस ने ये ऐलान किया है. दरअसल, बीते महीनों में दमोह का गंगा जमना स्कूल हिन्दू लड़कियों को जबरन हिजाब पहनाने के मामले में सुर्खियो में आया था और राष्ट्रीय बाल सरंक्षण आयोग के दखल के बाद इस स्कूल के संचालकों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन लोगों की हुई थी गिरफ्तारी
इस मामले में स्कूल की प्रिंसिपल एक टीचर और एक प्यून की गिरफ्तारी हुई थी जो जेल में हैं. बाकी पूरे संचालक मंडल के ग्यारह सदस्य फरार चल रहे हैं. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने एक पर दस हजार और तीन आरोपियों पर पांच पांच हजार का इनाम भी घोषित किया था. लेकिन आरोपी पुलिस गिरफ्त से दूर हैं, जिस पर संज्ञान लेते हुए अब एक बड़ा कदम उठाया गया है. जब पुलिस ने कोर्ट से आदेश लेते हुए तमाम आरोपियो की समपत्ति कुर्क करने के आदेश दिए है. एसपी दमोह की ओर से कोतवाली टी आई को निर्देशित किया गया है कि आरोपियो की चल अचल संपत्ति को चिन्हित कर उन्हें सीज किया जाए.


यह भी पढ़ें: उज्जैन में बच्चों को पढ़ाई जा रही ईसाई पुस्तकें, ABVP का हंगामा, SDM ने लिया संज्ञान


बता दें कि दमोह नगर पालिका ने गंगा जमना स्कूल के नाम एक नोटिस जारी किया था. जिसमें स्कूल परिसर में बिना अनुमति के निर्माण कार्य किए जाने का हवाला दिया गया था और ताकीद किया गया था कि तीन दिन के अंदर इस नोटिस का जवाब दिया जाए. अन्यथा नगर पालिका इस निर्माण कार्य को धराशाई कर देगी. दरअसल, ये मामला उस समय सामने आया जब कुछ हिन्दू छात्राओं का हिजाब पहने फोटो स्कूल के एक बैनर पर लगाया गया था. इस मामले में स्कूल की प्रिंसिपल, एक टीचर और एक चपरासी की गिरफ्तारी हुई थी.


रिपोर्टर-महेंद्र दुबे