उज्जैन में बच्चों को पढ़ाई जा रही ईसाई पुस्तकें, ABVP का हंगामा, SDM ने लिया संज्ञान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1818910

उज्जैन में बच्चों को पढ़ाई जा रही ईसाई पुस्तकें, ABVP का हंगामा, SDM ने लिया संज्ञान

Ujjain News: उज्जैन के विद्यालय में ईसाई धर्म की पुस्तक पढ़ाने के मामले में एबीवीपी ने हंगामा किया है. ऐसा आरोप है कि 7 वी कक्षा में इतिहास के पुस्तक में इसे अलग से जोड़ा गया है. मामले की जांच अब जिले के एसडीएम करेंगे.

उज्जैन में बच्चों को पढ़ाई जा रही ईसाई पुस्तकें, ABVP का हंगामा, SDM ने लिया संज्ञान

Madhya Pradesh Ujjain News: उज्जैन जिले के नागदा (Nagada) तहसील क्षेत्र के के फातेमा कॉन्वेंट स्कूल से धार्मिक भावना को आहत करने का मामला सामने आया है. एसडीएम ने इस शिकायत पर संज्ञान लेते हुए मामले की जांच करने का आश्वासन दिया है. एबीवीपी ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि अगर इस पर कार्यवाई नहीं हुई थी वो आगामी समय में उग्र आंदोलन करेंगे जिसकी जवाबदेही प्रशासन की होगी.

आरोप क्या है
ABVP (अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद) के द्वारा निजी स्कूल के परिसर में घुस कर हंगामा किया गया था. ABVP का आरोप है कि स्कूल में बच्चो को ईसाई धर्म का उदय पाठ कराने के साथ साथ बाइबिल से भी प्रार्थना करवाया जाता है. ABVP का कहना है कि जब इस मामले को लेकर मिली सूचना के आधार पर विद्यालय प्रबंधन से बात करने पहुंचे तो स्कूल ने बात नहीं की और परिसर में तालाबंदी कर दी जिसकी वजह से हंगामा हुआ. 

Independence Day: 2023 में होगा कौन सा स्वतंत्रता दिवस? 76वां या 77वां, समझिये कैसे

मामला क्या है
फ़ातेमा कॉन्वेंट स्कूल में ICSE पैटर्न की कक्षा 7वीं की इतिहास की किताब PAST & PRESENT: A TEXTBOOK OF HISTORY & CIVICS  में विशेष धर्म (ईसाई धर्म का उदय) नामक पाठ पढ़ाया जाता है, साथ ही ईसाई प्रार्थना भी करवाई जा रही है. ये सब पाठ्यक्रम में नहीं है. इसे अलग से जोड़कर करवाया जा रहा है. बच्चों की शिकायत पर विद्यार्थी परिषद के लोग बात करने पहुंचे थे.

प्रशासन के संज्ञान में मामला
शिकायतकर्ताओं का कहना है कि इन लोगो ने तहसीलदार से इसकी शिकायत की थी पर कुछ सुनवाई नहीं हुई. एबीवीपी के जिला संयोजक चेतन चौहान ने कहा कि ऐसी पुस्तक को हटाया जाना चाहिए जो धार्मिक भावनाओं को आहत करती है. हालांकि पूरे मामले में अब एएसपी नीतेश भार्गव ने संज्ञान लेते हुए कहा है कि मामले की निस्पक्षता से जांच होगी और दोषियों पर जो वैधानिक कार्यवाई होनी चाहिए वो की जाएगी.

उज्जैन से राहुल सिंह राठौड़ की रिपोर्ट

OMG VIDEO: बांस के डंडे सा किंग कोबरा! खेत में खड़ा हुआ तो आंखें मींजने लगे लोग

Trending news