प्रमोद शर्मा/भोपालः आज भोपाल में जिला पंचायत अध्यक्ष (Jila Panchayat Adhyaksh Election Result) के चुनाव के दौरान पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) बुरी तरह बौखला गए. बात इतनी बढ़ी कि दिग्विजय सिंह ने ड्यूटी पर तैनात पुलिस अधिकारी का गिरेबान पकड़ लिया. इस घटना का वीडियो भी वायरल हो रहा है. वीडियो के वायरल होते ही दिग्विजय सिंह बीजेपी (BJP) के निशाने पर आ गए हैं. सीएम शिवराज सिंह ने इस मामले पर दिग्विजय सिंह की तीखी आलोचना की और कहा कि कांग्रेस अपनी जमीन खिसकने से बौखला गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल भोपाल में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने आ गईं. दोपहर में शिवराज सरकार में मंत्री भूपेंद्र सिंह कुछ सदस्यों को अपनी गाड़ी में लेकर पहुंचे थे. इसी दौरान दिग्विजय सिंह और पूर्व मंत्री सुरेश पचौरी उनकी गाड़ी के सामने आ गए. इस दौरान बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा सदस्यों को लेकर अंदर चले गए तो दिग्विजय सिंह और अन्य कांग्रेस नेताओं ने जिला पंचायत कार्यालय के भीतर जाने की कोशिश की. इसी दौरान दिग्विजय सिंह और कांग्रेस नेताओं ने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों और अधिकारियों के साथ धक्का-मुक्की की. 


वहीं जैसे ही दिग्विजय सिंह के पुलिस अधिकारी के गिरेबान पकड़ने की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो सीएम शिवराज ने उन पर निशाना साधते हुए कहा कि एक पूर्व सीएम को ऐसा करना शोभा नहीं देता. 


सीएम शिवराज ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि "ऐसा अशोभनीय व्यवहार किसी पूर्व मुख्यमंत्री को शोभा नहीं देता है. पुलिस अफसर का कॉलर पकड़ रहे हैं. कलेक्ट्रेट के गेट को धक्का देकर तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं. लोकतंत्र में जय, पराजय चलती रहती है लेकिन ऐसी बौखलाहट कि आप पुलिस अफसर का कॉलर पकड़ें, यह अधिकार आपको किसने दिया? सीएम ने कहा कि यह तो कांग्रेस की बौखलाहट का प्रतीक है. जमीन खिसक गई तो गालियां दो, कॉलर पकड़ो, मैं इसकी घोर निंदा करता हूं."


वहीं शिवराज सरकार में मंत्री विश्वास सारंग ने भी ट्वीट कर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह पर निशाना साधा है. विश्वास सारंग ने दो फोटो ट्वीट की हैं, जिसमें एक तरफ दिग्विजय सिंह द्वारा सीएसपी का कॉलर पकड़ने की तस्वीर है, वहीं दूसरी तस्वीर पुरानी है, जिसमें भी दिग्विजय सिंह एक सुरक्षाकर्मी के साथ धक्कामुक्की करते दिख रहे हैं. इस तस्वीर के कैप्शन में दिग्विजय सिंह ने लिखा कि "वर्दी वालों पर हाथ उठाना दिग्विजय सिंह का पुराना पेशा है. यही एमपी कांग्रेस का असली चेहरा है."