Madhya Pradesh News: डिंडोरी जिले में बुधवार-गुरुवार की रात हुए भीषण सड़क हादसे में बड़ा खुलासा हुआ है. इस हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 20 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. पता चला है कि हादसा ओवर स्पीड की वजह से हुआ. दुर्घटनाग्रस्त पिकउप वाहन दो साल से बिना बीमा के दौड़ रहा था. यही नहीं पिकअप वाहन में 34 लोगों को ठूंसकर लेकर जाया जा रहा था. हादसा शहपुरा के बड़झर गांव के पास हुआ था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि हादसा उस वक्त हुआ, जब पिकअप में सवार लोग किसी कार्यक्रम से लौट रहे थे. दुर्घटना का श‍िकार लोग आमादेवी गांव के निवासी हैं. सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था. वहीं, जान गंवाने वाले लोगों में 6 पुरुष और 8 महिलाएं थीं. हैरानी बात यहा है कि दिसंबर के महीने में गुना जिले में हुए दर्दनाक हादसे के बाद भी प्रशासन अलर्ट नहीं हुआ. इस हादसे में बस में जलकर 13 लोगों की मौत हो गई थी. परिवहन विभाग ने कोई सबक नहीं लिया और अब भी बिना बीमा और बिना फिटनेस के वाहन सड़कों पर दौड़ रहे हैं.


अब एक्टिव हुआ प्रशासन
शहपुरा में हुए सड़क हादसे के बाद परिवहन विभाग हरकत में आया. आज सुबह से ही बस स्टैंड पर जिला परिवहन अधिकारी और यातायात पुलिस की टीम पहुंच गई. इस दौरान बस स्टैंड पर खड़ी बसों की फिटनेस व दस्तावेजों की जांच की गई. वहीं सवारी ऑटो की भी जांच की गई. इधर बस ऑपरेटरों को भी आरटीओ के बस स्टैंड में होने की खबर मिली तो कई बसें बस स्टैंड तक नहीं पहुंची. जिले की सड़कों पर कई बसें बेहद खराब हालत में हैं जो आज भी सड़कों पर दौड़ रही हैं और इनमें बैठकर यात्री अपनी जान जोखिम में डालकर सफर कर रहे हैं. ग्रामीण रूट पर चलने वाली बसों की स्थिति काफी खराब है.


हादसे में मृत महिलाओं के जेवर गायब
हादसे में मृत महिलाओं के परिजनों का आरोप है कि सभी लोग चौक समारोह में गए हुए थे. इस कार्यक्रम के लिए सभी महिलाएं घर से जेवर पहनकर गई हुई थीं, लेकिन सड़क हादसे के बाद महिलाओं के शरीर से ''सोने की बाली, लोंग, चांदी के पायल, करधन गायब हो गए हैं. महिलाओं के परिजनों का कहना है कि जब उन्हें पीएम के बाद शव दिए तो उनके शरीर से चांदी और सोने के जेवर ये सब कुछ गायब था. ग्रामीणों ने इस मामले पर शासन और प्रशासन से जांच की मांग की है. उधर, इन आरोपों पर अधिकारियों ने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया.


रिपोर्ट: भोपाल से प्रमोद शर्मा, डिंडोरी से संदीप मिश्रा