Gujarat elections: भोपाल। गुजरात विधानसभा चुनाव में अब प्रचार तेज हो गया है. बीजेपी के सभी बड़े नेता भी अब प्रचार में जुट गए हैं. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) की डिमांड भी गुजरात में देखी जा रही है. ऐसे में अब सीएम शिवराज का भी गुजरात में प्रचार करने का कार्यक्रम तैयार हो गया है, सीएम शिवराज जल्द ही गुजरात में प्रचार करेंगे. जबकि एमपी बीजेपी के कई नेता फिलहाल गुजरात चुनाव में जुटे हुए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

18 नवंबर को गुजरात दौरे पर जाएंगे सीएम शिवराज 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 18 नवंबर को गुजरात दौरे पर रहेंगे. सीएम गुजरात के कई विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेंगे. सीएम 18 नवंबर को मांडवी, भावनगर, गांधीधाम और मोरबी विधानसभाओं में चुनाव प्रचार करेंगे. बता दें कि मोरबी में चुनाव से पहले बड़ा हादसा हुआ था. इसके अलावा वह भारतीय जनता पार्टी के कारपेट बॉम्बिंग कार्यक्रम में भी शामिल होंगे. 


बीजेपी के स्टार प्रचारक हैं सीएम शिवराज 
दरअसल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बीजेपी ने गुजरात विधानसभा चुनाव में स्टार प्रचारक बनाया है, बीजेपी ने इस बार करीब 40 स्टार प्रचारकों को गुजरात में प्रचार के लिए उतारा है. ऐसे में अब सीएम शिवराज के प्रचार का कार्यक्रम तय हो गया है. 


शिवराज के 8 मंत्री भी प्रचार में जुटे 
अकेले सीएम शिवराज नहीं बल्कि उनकी सरकार के 8 मंत्री भी गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रचार में जुटे हैं, क्योंकि गुजरात से मध्य प्रदेश के नेताओं के नजदीकी कनेक्शन के नाते ही उन्हें प्रचार की जिम्मेदारी सौंपी गई हैं. जिन मंत्रियों को गुजरात भेजा जा रहा है, उनमें नरोत्तम मिश्रा, विश्वास सारंग, भूपेंद्र सिंह, मोहन यादव, राज्यवर्धन सिंह, जगदीश देवड़ा, इंदर सिंह परमार और अरविंद भदौरिया शामिल हैं. जिनमें अलग-अलग सभी नेता प्रचार में जुटे हैं. 


एमपी की योजनाओं का गुजरात में हो रहा प्रचार  
दरअसल, गुजरात चुनाव में मध्य प्रदेश की योजनाओं का भी जमकर प्रचार किया जा रहा है. सीएम शिवराज के साथ-साथ ये सभी 8 मंत्री गुजरात में एमपी सरकार की योजनाओं का गुजरात में प्रचार करेंगे, जबकि मंत्रियों को चुनाव प्रबंधन का काम भी सौंपा गया है. बता दें कि एमपी से सटी गुजरात की 37 विधानसभा सीटों पर बीजेपी की नजर हैं, ऐसे में एमपी बीजेपी के नेताओं को गुजरात में प्रचार के लिए भेजा गया है. 


ये भी पढ़ेंः PM Modi ने इंडोनेशिया में की इंदौर की तारीफ, इस कार्यक्रम के लिए दिया सबको निमंत्रण