Hizb Ut Tahrir: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj singh chouhan) ने मध्यप्रदेश में पनप रहे आतंकवाद को लेकर बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने कहा कि भोपाल में बीते दिनों पकड़े गए इस्लामिक संगठन के हिज्ब-उत-तहरीर (Hizb Ut Tahrir) की कोशिश थी कि वो लड़कियों का धर्मांतरण कर उनका आतंकी गतिविधयों में इस्तेमाल कर सके. मध्यप्रदेश में भी द केरल स्टोरी की तरह धर्मांतरण करने की लगातार कोशिश की जा रही है. लेकिन मध्यप्रदेश को द केरल स्टोरी बनने नहीं दिया जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम शिवराज ने कहा कि मध्यप्रदेश में बीजेपी सरकार ने सिमी के आतंक को ध्वस्त कर दिया है. वहीं चंबल के डकैतों को भी ध्वस्त कर दिया है. नक्सलवाद को छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश की सीमा तक सिमट कर दिया है. पिछले साल हमने 8 नक्सलियों को मुठभेड़ में मारा है.



आतंक का पैटर्न आया सामने 
सीएम शिवराज ने कहा कि उनको जैसी ही आतंकी संगठन हिज्ब-उत-तहरीर के सक्रिय होने की सूचना मिली थी, उन्होंने एटीएस को इस पर एक्शन के निर्देश दिए थे. सीएम ने कहा कि इस संगठन का एक पैटर्न है, जिसके मुताबिक पहले लड़कियों का धर्मांतरण करना, उनसे शादी करने के बाद उनका आतंकी गतिविधियों में इस्तेमाल करना है. सीएम ने कहा कि मध्यप्रदेश में लव जिहाद और धर्मांतरण नहीं चलने दिया जाएगा.  एमपी में अब तक संगठन के 11 सदस्यों को पकड़ा गया है. जिनसे पूछताछ जारी है.


कर्नाटक की हार से BJP को मिली बड़ी सीख, CM शिवराज ने बनाया मास्टर प्लान, जीत पक्की!


रायसेन के जंगलों में चलाते थे कैंप
सीएम शिवराज ने इस्लामिक संगठन के बड़े नेटवर्क का बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि कट्टरपंथी संगठन के सदस्यों से पूछताछ में पचा चला है कि ये रायसेन के जंगलों में ट्रेनिंग कैंप चलाते थे. अब आने वाले समय में इन पर आगे और बड़ी कार्रवाई हो सकती है.


कई खुलासों की उम्मीद 
गौरतलब है कि मध्यप्रदेश एटीएस और एनआईए की टीम ने बीते दिनों ही भोपाल में हिज्ब-उत-तहरीर के 10 आतंकियों को पकड़ा है. हाल ही में एक सदस्य छिंदवाड़ा से पकड़ाया है. सभी को रिमांड पर लिया गया है. सभी से पूछताछ की जा रही है. इनसे कई और खुलासे की उम्मीद की जा रही है.