Chambal Illegal Weapons: भिंड। मध्य प्रदेश का चंबल इलाका हमेशा से अपने हथियारों और दहशत के लिए मशहूर रहा है. हालांकि, सरकार, पुलिस और प्रशासन के साथ ही समाज के सहयोग के ये दहशत यहां से कम हुई या यूं कहें की खत्म ही हो गई. लेकिन, इलाके में हथियारों की धनक आज भी बरकरार है. इसे पूरा करने के लिए लोग गैरकानूनी हथियार भी रखते हैं जो कई बार गंभीर अपराधों में उपयोग होता है. कुछ ऐसे ही हथियार की फैक्ट्री का भिंड पुलिस ने पर्दाफाश किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस मान रही है बड़ी सफलता
पुलिस द्वारा चलाए जा रहे धर-पकड़ अभियान के तहत भिंड पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है. देहात थाना अंतर्गत आने वाले विजपुरी गांव के एक खेत से अवैध कट्टे बनाने की फैक्ट्री और बड़ी तादात में मसरूका बरामद हुआ है. साथ ही दो सिकलीगरों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. भिंड पुलिस अधीक्षक असित यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस इसकी जानकारी दी है.


वीडियो देखें: चंबल को दहलाने की बड़ी साजिश का पर्दाफाश, पकड़ी गई कट्टा बनाने की फैक्ट्री


कट्टे और हथियार बनाने का सामान बरामद
SP असित यादव ने बताया कि मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि भिंड जिले के देहात थाना अंतर्गत आने वाले बिजपुरी गांव में अवैध हथियारों की फैक्ट्री संचालित हो रही है. सूचना पर देहात थाना पुलिस और साइबर सेल टीम द्वारा संयुक्त कार्रवाई कर बिजपुरी गांव के टप्पे सिंह भदोरिया के खेत में घेराबंदी कर छापेमार कार्रवाई की गई. इसमें पुलिस को अवैध हथियार बनाने वाला सामान और साथ ही बने हुए सात देशी कट्टे दो अधबने कट्टे और भारी तादाद में कट्टे निर्माण का सामान बरामद हुआ है.


ये भी पढ़ें: सीनियर सिटीजन की नर्मदा परिक्रमा, युवाओं को ये खास संदेश दे रहे नासिक के 4 बुजुर्ग


दो आरोपी गिरफ्तार
कार्रवाई के दौरान पुलिस ने मौके से 2 आरोपियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इसमें से एक उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले के जहानगंज इलाके के गदनपुर दोहरा गांव का गुड्डू उर्फ आलोक जाटव है. वहीं दूसरा आरोपी मैनपुरी जिले के किशनी थाना अंतर्गत आने वाले लालपुरा गांव का जुझार सिंह है. दोनों युवक पहले भी फर्रुखाबाद और मैनपुरी जिले में अवैध कट्टे निर्माण के आरोप में जेल में रह चुके है.


ये भी पढ़ें: कब से हो रही है चैत्र नवरात्रि की शुरुआत? जानें सही डेट और घटस्थापना का शुभ मुहूर्त


सप्लाई हुए कट्टों की तलाश
पुलिस अब दोनों आरोपियों की अपराधिक कुंडली उत्तर प्रदेश से मंगा रही है. साथ ही अवैध कट्टा फैक्ट्री संचालित करने वाले टप्पे भदौरिया को भी गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है. पुलिस पता लहा रहा है कि अब तक कितने कट्टे किस-किस को और कहां-कहां सप्लाई हो चुके हैं, जो आने वाले दिनों में बड़े अपराधों में प्रयुक्त हो सकते हैं. उनकी जल्द से जल्द रिकवरी और खरीदारों को भी सलाखों के पीछे पहुंचाने का काम किया जा सके.