India vs Australia 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट (india vs australia border gavaskar trophy 2023) मैच से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. बीसीसीआई ने ट्वीट करते हुए ये जानकारी दी है कि इस टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम (Indore holkar stadium) में खेला जाएगा. पहले ये मैच हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में खेला जाना तय था. अब इंदौर में 1 मार्च से 5 मार्च के बीच ये मैच खेला जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल बीसीसीआई ने बताया है कि हिमाचल में खराब मौसम की वजह से मैदान में घास सही तरीके से नहीं आई हैं, और इसे पूरी तरह से आने में समय भी लगेगा. इस वजह से अब ये इंदौर में खेला जाएगा.


बीसीसीआई ने किया ट्वीट




टी-20, वनडे के बाद अब टेस्ट की बारी
इंदौरियों के लिए खुशखबरी ये है कि अब लोगों को टी-20 मैच के बाद टेस्ट मैच की दावत मिलने वाली है. गौरतलब है कि पिछले साल अक्टूबर में टी-20 मैच, और हाल ही में जनवरी में वनडे मैच का आयोजन किया गया था. अब इंडिया-ऑस्ट्रेलिया के बीच यहां टेस्ट मैच खेला जाना है. खुशी की बात ये है कि इस होल्कर मैदान पर अब सभी फॉर्मेट के मैच खेले जाने लगे है.


6 साल पहले खेला था धर्मशाला में इकलौता टेस्ट
दुनिया के सबसे खूबसूरत स्टेडियम में शुमार धर्मशाला स्टेडियम 2003 में बना था. यहां अब तक 4 वनडे और तीन टी-20 अंतराष्ट्रीय मैच खेले गए हैं. हालांकि आईपीएल के मैच तो यहां अक्सर होते ही है. यहां आखिरी टेस्ट साल 2017 में खेला गया था. जिसमें टीम इंडिया ने जीत हासिल की थी. 


धर्मशाला में बदला गया ड्रेनेज सिस्टम?
पहाड़ियों के बीच बने इस स्टेडियम में अक्सर बारिश होती है. यहां मौसम का ठीक  अनुमान लगाना भी मुश्किल होता है. कई मैचों में तो बारिश के बाद ड्रेनेज सिस्टम सही न होने के कारण बारिश रुकने पर भी मैच शुरू होने में देरी होती थी. इसलिए धर्मशाला स्टेडियम का ड्रेनेज सिस्टम बदल दिया गया है, और मैदान को खोदा भी गया था. जो पूरी तरह से अभी तैयार नहीं हो पाया है.


भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: टेस्ट सीरीज शेड्यूल
पहला टेस्ट- नागपुर भारत ने मैच जीता
दूसरा टेस्ट: 17 फरवरी - 21 फरवरी, दिल्ली में
तीसरा टेस्ट: 01 - 05 मार्च, इंदौर होल्कर स्टेडियम 
चौथा टेस्ट: 09 - 13 मार्च, अहमदाबाद