Ind vs Aus 3rd T20 2022: भारत और  ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज का निर्णायक मैच भारत ने जीत लिया है. ये मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा था. आपको बता दें कि भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट खोकर 186 रन बनाए थे. जवाब में भारत की टीम ने रोमांचक मुकाबले में 6 विकेट से जीत हासिल की है. इसके साथ ही भारत ने 3 मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर, करीब 9 साल बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज जीती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



आखिरी ओवर का रोमांच
आपको बता दें कि टीम इंडिया को आखिरी ओवर में 11 रन की जरूरत थी. तभी कोहली ने पहली गेंद पर 6 रन मार दिया लेकिन फिर दूसरी गेंद पर वो आउट हो गए. इसके बाद दिनेश कार्तिन और हार्दिक पांड्या ने भारत को जीत दिला दी.


भारत की तरफ से कोहली और सूर्यकुमार यादव ने शानदार अर्धशतक लगाते हुए टीम इंडिया को जीत दिलाई. विराट कोहली 63 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं सूर्यकुमार यादव ने 69 रन की ताबड़तोड़ पारी खेल टीम की जीत को आसान कर दिया.


भारत के सलामी बल्लेबाज रहे फ्लॉप
आपको बता दें कि लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. केएल राहुल पहले ही ओवर में आउट हो गए थे. वहीं रोहित शर्मा भी 14 गेंद पर 17 रन बनाकर आउट हो गए थे.