MP Police AI Initiative to curb intoxication: इंदौर में बढ़ती नशाखोरी को रोकने के लिए प्रशासन ने सख्त कदम उठाए हैं. पब-बार पर अब एआई तकनीक का उपयोग कर उनकी निगरानी की जाएगी. 12 बजे के बाद खुले रहने वाले पब-बार पर सीसीटीवी कैमरे की लाइव फीड से निगरानी होगी और कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि यह कदम इंदौर में नशा मुक्ति अभियान का हिस्सा है और सार्वजनिक सुरक्षा को बेहतर बनाने के लिए उठाया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Chhatarpur News: छतरपुर के डॉ. मनोज चौधरी, बिना ऑपरेशन के 200 से ज्यादा बच्चों के गले से निकाले सिक्के


नशाखोरी को लेकर प्रशासन लगातार सख्त
इंदौर शहर में बढ़ रही नशाखोरी को लेकर प्रशासन लगातार सख्त होता नजर आ रहा है. एक ओर पुलिस छापा मारकर देर रात तक खुलने वाले पब और बार पर कार्रवाई कर रही है, वहीं दूसरी ओर अब पब और बार को देर रात तक खुलने से रोकने के लिए प्रशासन एआई तकनीक (ai technology) का उपयोग भी करने वाला है.


केंद्र की सरकारों में बढ़ रही MP की हिस्सेदारी, 2004 से 2024 तक NDA और UPA में मिले इतने मंत्री


पब से लाइव फीड शेयर की जाएगी
बता दें कि मिनी मुंबई कहे जाने वाले शहर इंदौर में नशाखोरी लगातार बढ़ती जा रही है. इस पर नियंत्रण रखने के लिए पुलिस और प्रशासन कई तरह के उपाय कर रहे हैं. एक ओर पुलिस देर रात खुलने वाले पब और बार में छापा मार कार्रवाई कर रही है, वहीं दूसरी ओर प्रशासन इन सभी बार और पब से सीसीटीवी की लाइव फीड भी मांग रहा है, जिसे पास के पुलिस कंट्रोल रूम में शेयर किया जाएगा. लाइव फीड के दौरान 12:00 बजे के बाद खुले मिले पब और बार पर तुरंत ही कार्रवाई की जाएगी. 


फीड के आधार पर तत्काल कार्रवाई 
इसके अलावा एआई की सहायता से पुलिस इन फीड में 12 बजे के बाद किसी भी प्रकार की गतिविधि होने पर तुरंत कार्रवाई कर सकेगी. यह फीड पास के एडीएम कार्यालय, पुलिस थाने और कंट्रोल रूम पर भी उपलब्ध कराई जाएगी.


रिपोर्ट: शिव मोहन शर्मा (इंदौर)