पुष्पेंद्र वैद्य/इंदौर: इंदौर गवर्नमेंट लॉ कॉलेज में विवादित किताब मामले में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के आदेश के बाद पुलिस ने इस मामले में कॉलेज के प्रिंसिपल सहित चार लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर की थी.जिसके बाद उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव के निर्देश पर 7 सदस्यीय जांच समिति गठित की गई . आज सुबह जांच कमेटी की टीम कॉलेज पहुंची और करीब ढाई सौ छात्र-छात्राओं के बयान दर्ज किए. वहीं कॉलेज के 17 शिक्षकों के बयान भी लिए गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

करीब 250 स्टूडेंट के बयान दर्ज किए गए
गवर्नमेंट लॉ कॉलेज में लव जिहाद और धार्मिक कट्टरता फैलाने के आरोपों के बाद उपजे विवाद में मंगलवार को जांच कमेटी ने छात्रों और शिक्षकों के बयान लिए.लगभग 6 घंटों में करीब 250 स्टूडेंट के बयान दर्ज किए गए.जांच कमेटी ने एक प्रश्नावली सौंपकर सभी से लिखित जवाब लिए हैं.जांच समिति द्वारा तीन दिन में रिपोर्ट पेश किया जाना है. टीम के सदस्य ने भी छात्रों और शिक्षकों से बात की.


MP News: बजरंगियों ने पकड़ा लव जिहाद का आरोपी, इरफान की धुनाई कर किया पुलिस के हवाले


ABVP ने सौंपी लेखिका की किताब
ABVP द्वारा जांच समिति के सदस्यों को लेखिका डॉ.फरहत खान के द्वारा लिखी गई एक अन्य किताब भी सौंपी गई है.उस किताब में भी विवादास्पद कंटेंट छपे हैं.गौरतलब है कि इस मामले में पुलिस ने किताब के प्रकाशक, लेखिका सहित कॉलेज के प्रिंसिपल और टीचर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था.


लेखिका फरहत खान की होगी गिरफ्तारी
 इसके बाद अब गृह मंत्री ने अपने ताजा बयान में कहा है कि इस मामले में किताब की लेखिका फरहत खान की गिरफ्तारी भी होगी.जिसके बाद फ़रहत खान फरार हो गई है.पुलिस उनके घर पहुंची तो वहां ताला लटका हुआ मिला. मामले में पुलिस की ओर से कहा गया है कि जल्द ही लेखिका फरहत खान की गिरफ्तारी की जाएगी. 



गौरतलब है कि विवादित किताब मामले में एफआईआर होने के बाद से ही गृह मंत्री और उच्च शिक्षा मंत्री इस मामले में रोज जानकारी ले रहे हैं.