MP High Court News: जबलपुर हाईकोर्ट में सूचना के अधिकार के मामले में एक सुनवाई हुई, जिसमें हाईकोर्ट ने मध्य प्रदेश सरकार को नोटिस जारी कर तीन हफ्ते में जवाब मांगा है. हाईकोर्ट ने जबलपुर के एक अस्पताल में हुए अग्निकांड के मामले में सूचना न मिलने के बाद दायर याचिका के बाद राज्य सरकार को नोटिस जारी किया है. याचिकाकर्ता विशाल बघेल ने सूचना आयुक्त की नियुक्ति में देरी के चलते जानकारी न मिलने की शिकायत की थी. हाईकोर्ट ने राज्य सूचना आयोग की निष्क्रियता पर चिंता व्यक्त की और सरकार को तीन सप्ताह के भीतर जवाब देने के निर्देश दिए. सूचना आयुक्त का पद पिछले पांच महीनों से खाली पड़ा है. इस मामले की अगली सुनवाई 23 सितंबर को होगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यात्रियों के लिए बड़ी खबर, ग्वालियर से गुजरने वाली ये 4 ट्रेन एक्सप्रेस से बनेगी सुपरफास्ट


CM मोहन ने PM मोदी को बताया सबसे ताकतवर प्रधानमंत्री, कहा-कोई टेड़ा चले तो सीधा करना आता है


जानिए पूरा मामला?


दरअसल, जबलपुर के एक अस्पताल में हुई अग्निकांड को लेकर जानकारी मांगी गई थी, लेकिन एक साल तक जब जानकारी नहीं मिली, तो विशाल बघेल ने सूचना के अधिकार के तहत हाईकोर्ट में याचिका दायर की. जानकारी नहीं मिलने का कारण सूचना आयुक्त का वर्षों से खाली पड़ा पद बताया गया था. मामले को लेकर अब हाईकोर्ट ने शासन से जवाब मांगा है और तीन सप्ताह का समय दिया है. मध्य प्रदेश राज्य सूचना आयोग पिछले पांच महीने से बंद है और सूचना आयुक्त की नियुक्ति भी नहीं हुई है.


मामले की अगली सुनवाई अब 23 सितंबर को होगी


जबलपुर के अधिवक्ता विशाल बघेल ने यह याचिका दायर की थी, जिस पर मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने राज्य शासन को नोटिस जारी किया है और तीन हफ्ते में जवाब देने का समय दिया है. हाईकोर्ट की जस्टिस विशाल धगट की एकल पीठ ने राज्य शासन को नोटिस जारी कर तीन सप्ताह के अंदर जवाब पेश करने के निर्देश दिए हैं और मामले की अगली सुनवाई अब 23 सितंबर को होगी.


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!