प्रमोद शर्मा/जबलपुर: जबलपुर के बेसबॉल नेशनल प्लेयर संजना बरकड़े सुसाइड केस में अब पुलिस धर्म परिवर्तन और लव जिहाद के एंगल से जांच करेगी. पुलिस ने शुक्रवार को ही आरोपी राजन उर्फ अब्दुल राशिद को गिरफ्तार कर किया है. प्रारंभिक जांच में सामने आया कि राजन संजना को काफी प्रताड़ित करता था. इससे परेशान होकर 5 जून को संजना ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. साथ ही संजना की मां ने आरोप लगाया था कि राजन नाम का युवक अज्ञात नंबरों से फोन करके इस्लाम धर्म कबूल कर शादी करने का दबाव बना रहा था. इस दबाव की वजह से संजना परेशान थी .


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुस्लिम युवक की गिरफ्तारी के बाद मध्यप्रदेश के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है. आरोपी राजन को अरेस्ट कर जेल भेज दिया गया. मृतक की मां के बयान के आधार जांच की जाएगी. एमपी में जबरन धर्म परिवर्तन का खेल नहीं चलेगा. यही नहीं नरोत्तम मिश्रा पर चुनाव प्रचार के लिए मध्य प्रदेश आ रहीं कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' कहने वालीं प्रियंका गांधी 12 जून को जबलपुर आ रही हैं. क्या वे मृतक के घर जाएगी?


कौन थी संजना
संजना बरकड़े बेसबॉल की नेशनल प्लेयर थी. वह जबलपुर के संजीवनी नगर थाना क्षेत्र स्थित गंगानगर में किराए के मकान में अपने माता-पता के साथ रहती थी. इंस्टाग्राम के जरिए संजना बरकड़े की पहचान रीवा के रहने वाले अब्दुल राशिद से दोस्ती हुई. करीब 1 साल तक दोनों की बातचीत चलती रही. रंजना ने 5 जून को घर में ही फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी.


लव जिहाद ने ली बेसबॉल नेशनल प्लेयर की जान! संजना को मुस्लिम बनाना चाहता था अब्दुल, गिरफ्तार


क्या होगा आरोपी के साथ?
एडिशनल एसपी संजय अग्रवाल ने बताया कि आरोपी को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है कि आखिर दोनों के बीच किस बात को लेकर झगड़ा हुआ था. इन सभी पहलुओं पर पूछताछ कर सबूत जुटाए जा रहे हैं. इसके बाद ही खुलासा हो सकेगा कि आखिर संजना ने आत्महत्या क्यों की? संजना के पिता ने पुलिस के सामने अपना बयान दर्ज कराया है, जिसके मुताबिक आरोपी अब्दुल मंसूरी संजना को मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए मजबूर कर रहा था.