लव जिहाद ने ली बेसबॉल नेशनल प्लेयर की जान! संजना को मुस्लिम बनाना चाहता था अब्दुल, गिरफ्तार
Advertisement

लव जिहाद ने ली बेसबॉल नेशनल प्लेयर की जान! संजना को मुस्लिम बनाना चाहता था अब्दुल, गिरफ्तार

मध्यप्रदेश में लव जिहाद और धर्मांतरण के लगातार ही मामले सामने आ रहे हैं. इसी कड़ी में जबलपुर से जो मामला सामने आया है. उसने  सभी को हिला कर रख दिया है. जी हां, बेसबॉल नेशनल प्लेयर ने अब्दुल की प्रताड़ना से तंग आकर अपनी जान दे दी.

लव जिहाद ने ली बेसबॉल नेशनल प्लेयर की जान! संजना को मुस्लिम बनाना चाहता था अब्दुल, गिरफ्तार

अजय दुबे/जबलपुर: जबलपुर के संजीवनी नगर थाना क्षेत्र में बेसबॉल नेशनल प्लेयर की फांसी लगाकर आत्महत्या करने के मामले में पुलिस ने आरोपी राजन उर्फ अब्दुल राशिद को गिरफ्तार कर लिया है. प्रारंभिक जांच में ये सामने आ रहा है कि राजन युवती को काफी प्रताड़ित करता था.  जिससे परेशान होकर 5 जून को संजना बरकड़े ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी.

पुलिस ने बताया कि संजना वरकडे संजीवनी नगर थाना क्षेत्र स्थित गंगानगर में किराए के मकान में अपने माता-पता के साथ रहती थी. सोशल मीडिया इंस्टाग्राम के जरिए संजना बरकड़े की रीवा निवासी राजन उर्फ़ अब्दुल राशिद से दोस्ती हुई. करीब 1 साल तक दोनों के बीच बातचीत चलती रही.

जांच के बाद होगा खुलासा
 एडिशनल एसपी संजय अग्रवाल ने बताया कि आरोपी को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की जा रही है कि आखिर इन दोनों के बीच किस बात को लेकर विवाद हुआ. कौन-कौन से कारण है, जिस कारण संजना वरकडे ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है. इन सभी पहलुओं पर पूछताछ कर साक्ष्य एकत्रित किए जा रहे हैं. इसके बाद ही खुलासा हो सकेगा कि आखिर संजना वरकडे ने आत्महत्या क्यों की. वहीं संजना के पिता ने पुलिस के सामने अपना बयान दर्ज कराया है, जिसके मुताबिक आरोपी अब्दुल मंसूरी संजना को मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए मजबूर कर रहा था. 

 

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का AIMIM प्रमुख ओवैसी पर हमला, बोले- ये कभी साक्षी और श्रद्धा पर बयान नहीं देंगे

लव जिहाद का एंगल!
वहीं अब इस घटना को लव जिहाद के एंगल से भी देखा जा रहा है. मीडिया में ये खबर भी चल रही है कि राजन खान ने युवती के कई प्राइवेट फोटो और वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया था. जिससे वो काफी परेशान हो गई थी. हालांकि पुलिस का इस बात को लेकर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है.

5 जून को किया सुसाइड
आपको बता दें कि संजीवनी नगर थाना क्षेत्र के गंगा नगर में किराए के मकान में संजना वरकडे अपने माता पिता के साथ रहती थी. उसके माता-पिता सिवनी जिले में शादी समारोह कार्यक्रम में गए हुए थे. उसी दौरान उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतिका संजना मानकुंवर बाई कॉलेज में बीए सेकंड ईयर की पढ़ाई करती थी. इसके साथ ही वो बेसबॉल नेशनल प्लेयर भी थी.

Trending news