MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट में कैलाश विजयवर्गीय को इंदौर से टिकट दिया है. जिसके बाद से ही वो चुनावी मैदान में उतर गए हैं. उन्होंने सबसे पहले कहा था कि इस बार उनकी चुनाव लड़ने की इच्छा नहीं थी. वहीं अब उन्होंने एक और बड़ा बयान दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल कैलाश विजयवर्गीय चुनाव प्रचार में निकल गए हैं. उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि एक नम्बर विधानसभा में विकास रुका, लेकिन भोजन भंडारे बहुत हुए है.


BJP नेता के बयान से बढ़ी सियासी सरगर्मी, कहा-विजयवर्गीय को विजयी बनाकर CM की कुर्सी तक पहुंचाओं


भंडारे में हमारी पीएचडी
बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव आज विधानसभा क्रमांक एक के नंदबाग में कार्यकर्ताओं को संबोधित करने पहुंचे थे. उन्होंने संबोधन में कहा कि एक नम्बर में विकास रुका हुआ है, लेकिन भोजन भंडारे बहुत हुए हैं. लेकिन भोजन भंडारे में तो हमारी पीएचडी है, हमारा मुकाबला कौन करेगा?


उत्साह में विजयर्गीय के समर्थक 
वहीं 10 साल बाद एमपी की पॉलिटिक्स में विजयवर्गीय की वापसी से उनके समर्थको में उत्साह देखा जा रहा है. विजयवर्गीय भी टिकट मिलने के बाद चुनावी मोड में नजर आ रहे हैं, उन्होंने इंदौर में स्थित बड़ा गणपति मंदिर में पूजा पाठ करके प्रचार शुरू कर दिया है. इससे पहले उन्होंने उज्जैन पहुंचकर बाबा महाकाल के भी दर्शन किए थे. 


हालांकि इससे विजयवर्गीय के बयान से सियासी पारा भी गर्माया हुआ है, उनका कहना है कि वह विधानसभा चुनाव बिल्कुल नहीं लड़ना चाहते थे, लेकिन पार्टी का निर्देश हैं. बता दें कि विजयवर्गीय इंदौर-1 सीट से पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. 


भोपाल में आकाश विजयवर्गीय सर्मथक जमा हुए
अब बीजेपी ने कैलाश विजयवर्गीय को तो इंदौर-1 से टिकट थमा दिया है, लेकिन उनके बेटे और मौजूदा विधायक आकाश विजयवर्गीय का टिकट कटने की आशंका पार्टी नेताओं को है. इसे लेकर मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी कार्यकर्ता भोपाल में पार्टी दफ्तर में एकजुट हुए और उन्होंने आकाश विजयवर्गीय के समर्थन में नारेबाजी की. 


रिपोर्ट- शिव मोहन शर्मा