Katni News: नितिन चावरे/कटनी। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) कई लोगों के लिए प्रेरणा हैं. उनकी बातों पर अमल करके लोग अपने जीवन के कई बड़े फैसले लेते हैं. खासतौर पर मानव सेवा और देशभक्ति के लिए लोग कही उनकी बातों तो हर उम्र वर्ग के लोग मानते हैं. लेकिन, इसमें मिसाल पेश करने वाले लोग कभी-कभी ही सामने आते हैं. ऐसी एक बच्ची सामने आई है मध्य प्रदेश के कटनी से जिसने पीएम मोदी की बात से प्रभावित होकर अपने बचपन की सबसे बड़ी कुर्बानी दे दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मन की बात सुनकर हुई प्रभावित
कटनी की होनहर और करुणा से भरी इस बच्ची की नाम है मान्य, बच्ची ने कुछ दिन पहले पीएम मोदी के मन की बात के संवाद को सुना था. इसमें उसने प्रधानमंत्री के द्वारा टीबी उन्मूलन अभियान के लिए आम जन से की गई अपील को सुना. बस क्या उसके बाद उसने अभियान से जुड़ने का फैसला ले लिया और सेवा के लिए अपने बचपन की सबसे प्यारी चीज कुर्बान कर दी.


ये भी पढ़ें: नाक की ये समस्याएं होती हैं घातक! हल्के में लिया तो कराना पड़ सकता है ऑपरेशन


कलेक्टर के पाल ले गई गुल्लक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रभावित होकर कटनी जिले के कैमोर की मान्य ने निक्षय मित्र बनकर टीबी उन्मूलन अभियान से जुड़ने का निर्णय लिया. इसके लिए मासूम ने अपने पैसों से भरे गुल्लक को कलेक्टर अवि प्रसाद को सौंपे दिया. हाल फिलहाल में मन की बात के 102वें एपिसोड को सुनकर और मीडिया में चली खबरों से प्रभावित होकर कैमोर की मान्या मेंदीरत्ता ने टीबी उन्मूलन रोगियों के लिए चल रहे अभियान में शामिल होने का फैसला लिया.


बच्ची के नाम हुआ ये रिकॉर्ड
कलेक्टर अवि प्रसाद ने बताया की कैमोर की बच्ची ने अपने गुल्लक के पैसों को टीबी रोगियों के लिए भेंट किए है. जिसके बाद हम लोगों ने उसे निक्षय मित्र भी बनाया है. मान्या मेंदीरत्ता केवल 12 वर्ष की आयु में अपने अनूठे जनहितैषी संकल्प और अनुकरणीय पहल करने वाली सबसे कम उम्र की जिला रेडक्रॉस समिति की आजीवन सदस्य बनने का गौरव हासिल किया है. मान्या ने एक टीबी रोगी को लगातार 6 माह तक पौष्टिक आहार देने के लिए 42सौ की राशि रेडक्रॉस का प्रदान की है.


Man Romantic With King Kobra: फनफनाते फन वाले 5 किंग कोबरा से शख्स का रोमांस, किसिंग का वीडियो हुआ वायरल