प्रमोद सिन्हा/खंडवा: खंडवा में एक किसान ने खुद के लूट और अपहरण की झूठी कहानी रची. लेकिन पुलिस की जांच और सीसीटीवी कैमरे की निगाह से वह नहीं बच सका. हालांकि किसान पुलिस के शिकंजे में नहीं आया. लेकिन एक बात तो साफ हो गई की न तो किसान के साथ कोई लूट हुई और ना ही अपहरण. पुलिस को आशंका है कि रुपए के लेनदेन में उधारी ना चुकाने के लिए किसान ने यह कहानी रची होगी. फिलहाल पुलिस की टीम किसान को लेने के लिए महाराष्ट्र के भुसावल पहुंची है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला?
दरअसल, यह पूरा मामला खंडवा के मोघट पुलिस थाना क्षेत्र का है. यहां मंगलवार को खरगोन जिले का रहने वाला आदिवासी किसान अर्जुन खंडवा में अपनी गेंहू की फसल बेच कर लौट रहा था. जिसके पास फसल के करीब 1 लाख 30 हजार रुपये थे. पुलिस ने बताया कि किसान ने परिजन को फोन कर बताया कि अहमदपुर गांव के पास कुछ लोगों ने उसका अपहरण कर लिया. जानकारी मिलते ही खंडवा पुलिस रात में ही घटनास्थल पर पहुंची.  वहां कुएं, नदी, नाले और सभी स्थानों पर गहराई से पड़ताल की गई. लेकिन किसान का कहीं कोई पता नहीं चला. बता दें कि पुलिस को किसान की मोटरसाइकिल और जूते पड़े हुए मिले थे.


रेल्वे स्टेशन पर अकेला दिखा किसान
पुलिस ने इस पूरे मामले को गंभीरता से लिया और हर पहलू पर पुलिस ने जांच की. इसके अलावा अलग-अलग स्थानों के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले गए. खंडवा सीएसपी पूनम चंद्र यादव ने बताया कि, जांच के दौरान किसान के रेलवे स्टेशन के पास एक होटल में रुकने की जानकारी मिली. फिर पुलिस ने रेलवे स्टेशन के सीसीटीवी फुटेज को देखा, जिसमें किसान अकेला ही रेलवे स्टेशन में आते दिखाई दिया. उसके बाद ट्रेन में भी खुद चढ़ता नजर आया. पुलिस के मुताबिक किसान गोवा एक्सप्रेस से महाराष्ट्र की ओर गया है. शुरू से आखरी तक सीसीटीवी कैमरे में किसान अकेला ही नजर आया. इससे एक बात तो साफ हो गई कि उसका अपहरण नहीं हुआ है.


किसान को लेने महाराष्ट्र पहुंची पुलिस
इस मामले में खंडवा की पुलिस को यह भी पता चला है कि किसान ने खुद के अपहरण और लूट की कहानी क्यों बनाई? सीएसपी पूनम चंद्र यादव ने बताया कि, किसान को गेहूं की फसल बेचने के बाद किसी को लेनदेन के रुपए देने होंगे इसलिए उसने खुद के अपहरण की कहानी रची है. फिलहाल पुलिस की एक टीम किसान को लेने महाराष्ट्र गई है.  


यह भी पढ़ें: MP Politics: केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कांग्रेस और AAP को लेकर कही ये बात, राहुल को बताया झूठा