India vs Pakistan Live: टीम इंडिया इस बार पाकिस्तान के खिलाफ पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला लेने के इरादे से मैदान में उतरी है. टीम के लिए अच्छी बात यह रही कि कोच राहुल द्रविड़ कोरोना नेगेटिव हो गए हैं और उन्होंने टीम को जॉइन कर लिया है. इंडिया ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला लिया है. इसे हिसाब से इंडिया की जीत पक्की होती नजर आ रही है. इस मैदान के आंकड़े कुछ ऐसा ही कहते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

LIVE: इंडिया पाकिस्तान मैच लाइव, यहां मिलेगा हर अपडेट


एशिया कप 2022 के अपने पहले मैच में भारतीय टीम दुबई के मैदान पर पाकिस्तान से भिड़ने जा रही है. भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले पांच मैचों पर नजर डालें तो दोनों टीमों के बीच काफी दिलचस्प मुकाबला देखने को मिला है. ऐसे में आज होने वाले मुकाबले के भी काफी रोमांचक होने की उम्मीद है.


टॉसे से तय हो जती है जीत
दुबई में जो पिछले 15 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं उसमें से 14 मैचों में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमों ने जीत हासिल की है. इस दौरान सभी जीत 5 या इससे ज्यादा विकेट की रही. एशिया कप 2022 का पहला मुकाबला भी दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में ही खेला गया. जहां लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान ने आठ विकेट से जीत हासिल की. खास बात ये है कि पिछले पांच टी20 मैच में जिस टीम ने यहां टॉस जीता उसने ही मुकाबला भी जीता. पिछले साल भी पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मैच में टॉस जीतकर फील्डिंग की और उसे बाद में 10 विकेट से जीत हासिल हुई थी.


India vs Pakistan: रोहित शर्मा ने उड़ाए पाकिस्तानी पत्रकार के छक्के, जवाब हुआ वायरल


भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले पांच मैचों पर नजर डालें तो दोनों टीमों के बीच काफी दिलचस्प मुकाबला देखने को मिला है. इस दौरान चार मौकों पर पाकिस्तान ने टॉस जीता, वहीं एक मौके पर भारतीय टीम ने टॉस जीता था. जहां भारतीय टीम ने तीन मैच जीते वहीं पाकिस्तानी टीम को दो मौकों पर सफलताएं हाथ लगी.