LIVE: बिलासपुर में भीषण सड़क हादसा, एक क्लिक में जानें लेटेस्ट अपडेट

Tue, 19 Jul 2022-11:26 pm,

मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ समाचार 19 July 2022- भागदौड़ भरी जिंदगी में सारे जरूरी कामों की तरह ही देश-दुनिया का हाल जानना भी जरूरी होता है. सुबह की चाय के साथ ही खबरों का सिलसिला शुरू होता है, जो रात को सोने तक जारी रहता है.

LIVE: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ समाचार 19 July 2022- भागदौड़ भरी जिंदगी में सारे जरूरी कामों की तरह ही देश-दुनिया का हाल जानना भी जरूरी होता है. सुबह की चाय के साथ ही खबरों का सिलसिला शुरू होता है, जो रात को सोने तक जारी रहता है. हम यहां मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की दिनभर की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज दे रहे हैं. प्रदेश से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट के लिए जुड़े रहे Zee MPCG के साथ...

नवीनतम अद्यतन

  • मध्‍य प्रदेश के सीएम की नाराजगी के बाद भोपाल पुलिस एक्शन में आ गई है. शहर भर में बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस अभियान चला रही है.अवैध शराब बेचने वाले जुआ,सटोरियों पर पुल‍िस दबिश दे रही है. भोपाल के जहांगीराबाद, हबीबगंज, ऐशबाग समेत अलग-अलग थाने की पुलिस  छापेमारी कार्रवाई पर न‍िकली हुई है. सीएम की सख्ती के बाद भोपाल पुलिस जागी है. सीएम ने मंगलवार सुबह चाय की चर्चा कार्यक्रम पर बदमाशों के खिलाफ नाराजगी व्यक्त की थी. 

  • छत्तीसगढ़ में पायलट प्रोजेक्ट के रूप में एफजीआर पोर्टल लॉन्‍च होगा. किसानों की समस्याओं का ऑनलाइन निदान होगा. केन्द्रीय कृषि मंत्रालय 21 जुलाई को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पोर्टल को लॉन्‍च करेगी. राज्य की किसानों को केंद्रित नीतियों को देखते हुए केन्द्र सरकार ने छत्तीसगढ़ को पायलट प्रोजेक्ट के रूप में चुना है.

  • छत्‍तीसगढ़ में बलौदा बाजार के टुंड्रा में पिकअप की चपेट में आने से युवक की मौत हो गई. युवक जांजगीर जिले के शिवरीनारायण थाना छेत्र के ग्राम पचरी का निवासी है. पिकअप चालक फरार हो गया. बलौदा बाजार के गिधौरी पुलिस पुलिस जांच में जुटी हुई है. 

  • छत्‍तीसगढ़ के जशपुर ज‍िले में प्रेमी जोड़े ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. गांव के पास पेड़ पर कपल ने फांसी लगाई है.  पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. कांसाबेल थाने के डांढ़पानी की घटना है. 

  • बुरहानपुर जिले में लगातार हो रही बारिश को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी प्रवीण सिंह के निर्देशानुसार दिनांक 20 जुलाई 2022 को बुरहानपुर जिले अंतर्गत समस्त आंगनवाड़ी केंद्र, कक्षा एक से कक्षा आठवीं तक के समस्त शासकीय एवं अशासकीय विद्यालयों में एक दिवसीय अवकाश घोषित किया गया है.

  • कांग्रेस की राष्ट्रीय नेत्री रितु चौधरी के कांवर यात्रा को लेकर किये ट्वीट के मामले में चौधरी पर कार्रवाई के लिए शिकायत लेकर बीजेपी नेता अमित चिमनानी और हिंदूवादी संगठन के लोग थाने पहुंचे. सिविल लाइन थाने में की लिखित शिकायत की गई. बता दें क‍ि चौधरी ने ट्वीट क‍िया था, ''किताबें उठाइए, कांवर उठाने की जरूरत नहीं पड़ेगी''. चिमनानी और हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं का कहना है कि ट्वीट को करोड़ों शिव भक्तों की भावनाएं आहत हुई हैं. इसलिए कड़ी कार्यवाही की मांग की है. 

  • छत्‍तीसगढ़ के पेंड्रा जिले के सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर इन दिनों एक स्कूली छात्रा का छत्तीसगढ़ के राजकीय गीत 'अरपा पैरी के धार गीत' गाने का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. क्रांति बैगा गौरेला ब्लॉक के अंतिम छोर पर स्थित वन ग्राम साल्हेघोरी की है जो गांव के ही शासकीय स्कूल में 7वीं कक्षा में पढ़ती है. छात्रा दिव्यांग है. उसे आंखों से दिखाई नहीं देता पर हर कोई छात्रा की मधुर आवाज सुनकर उसके आवाज़ की तारीफ कर रहा है.

  • मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले में पुलिस ने अंधे हत्याकांंड का खुलासा कर द‍िया पत्‍नी ने अपने प्रेमी को पाने के लिए अपने पति की हत्या करवाई थी. पुलिस ने पत्नी अंजलि घोष को गिरफ्तार कर ल‍िया है. 

  • उज्‍जैन के महाकाल मंदिर परिसर के बाहर दो पक्षों में विवाद हो गया. खून में लथपथ एक शख्‍स पर लोगों पर भारी पड़ा. घटना का लाइव वीडियो सामने आया है. दोनों पक्ष हार फूल प्रसादी की दुकान लगाने वाले व्यापारी हैं.
     

  • एमपी के राजगढ़ में माचलपुर पुलिस की शराब तस्करों पर बड़ी कार्रवाई सामने आई है. माचलपुर पुलिस टीम को अवैध शराब परिवहन करते पकड़ने में बडी सफलता मिली है. एक करोड़ 72 लाख की की शराब जप्त की गई है. 

  • छत्‍तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के पुसौर थाना क्षेत्र अंतर्गत कुछ दिनों पहले अपने ही बड़े भाई की हत्या के आरोप में 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद भी पीड़ित परिजन गांव के अन्य लोगों पर हत्या मे शामिल होने का संदेह जता रहे हैं.

  • छत्तीसगढ़ में संघ और अनुषांग‍िक संगठन बीजेपी की जीत के लिए जमीन तैयार कर रहे हैं. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि चाहे विश्व हिंदू परिषद हो, भारतीय किसान संघ हो या आरएसएस सभी की सक्रियता प्रदेश में बढ़ गई है. यहां तक कि पिछले दिनों विश्व हिंदू परिषद और भारतीय किसान संघ की राष्ट्रीय स्तर की बैठकें भी रायपुर में हो चुकी हैं. अब खबर है कि आरएसएस की बड़ी बैठक सितंबर में रायपुर में होगी. जिसमें संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत का भी 3-4 दिनों का प्रवास होगा.

  • मध्‍य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के द्वितीय चरण की मतगणना बुधवार को होने वाली है. देवास में मतगणना केंद्र पर सुरक्षा के माकूल इंतजाम क‍िए गए हैं. नगरीय निकाय चुनाव के द्वितीय चरण की मतगणना कल सुबह 9:00 बजे से शुरू हो जाएगी. देवास नगर निगम और चार नगर परिषद कि कल मतगणना होनी है. प्रशासन ने मतगणना केंद्र पर चाक-चौबंद व्यवस्था की है.

  • छत्तीसगढ़ की कला संस्कृति और साहित्य के प्रचार प्रसार के लिए छत्तीसगढ़ में NRI सेल का गठन किया गया है. इसका उद्देश्य छत्तीसगढ़ के अप्रवासी भारतीयों को एक सूत्र में जोड़ने और यहां की कला-संस्कृति और साहित्य का विदेशों में प्रचार प्रसार करना है.

  • ब‍िलासपुर शहर के आउटर इलाके कोपरा डेम के पास खड़ी एक ट्रक में पीछे से सीमेंट लोड कर आ रहे तेज रफ्तार ट्रेलर के चालक ने जोरदार टक्कर मार दी. दोनों गाड़ियों के आपस मे भिड़ते ही ट्रेलर के सामने हिस्से में आग लग गई और ड्राइवर गाड़ी में ही फंस गया. उसकी गंभीर रूप से जलने से घटनास्थल पर ही मौत हो गई.

  • छत्‍तीसगढ़ की विधानसभा का मानसून सत्र बुधवार से शुरू हो रहा है. टीएस सिंहदेव के एक विभाग से इस्तीफेे, बिगड़ती कानून-व्यवस्था, खाद संकट सहित विभिन्न मसलों पर सदन की कार्यवाही हंगामेदार रहने के पूरे आसार नजर आ रहे हैं. 

     

  • एमपी के सतना में NH30 स्थित टोल प्लाजा के पास एक अज्ञात युवक की चाकुओं से गोदकर हत्या हो गई. मृतक के शरीर में धारदार हथियार से वार किए गए हैं. मौका मुआयना करने पर प्रतीत हुआ कि युवक की बड़ी ही बेरहमी से हत्या की गई है.

  • रायगढ़ जिले के मिलुपारा में ग्राम पंचायत का एक वीड‍ियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें खराब सड़क को लेकर ग्रामीणों के द्वारा एक अनोखा प्रदर्शन किया गया.दरअसल, मिलुपारा ग्राम पंचायत के अटल चौक में ग्रामीणों के द्वारा ट्रैक्टर लेकर सड़क की जुताई और धान की बुवाई करते हुए वीडियो वायरल हो रहा है.

  • भोपाल के गांधी मेडिकल कॉलेज की नर्सिग की छात्राओं ने उप प्राचार्य रजनी नायर के खिलाफ मोर्चा खोल द‍िया है. रजनी नायर को बर्खास्त करने की मांग को लेकर 2 दिन से धरने पर छात्राएं बैठी हैं. 

     

  • विधानसभा मॉनसून सत्र को लेकर नेता प्रतिपक्ष के बयान पर बीजेपी के व‍िधायक यशपाल स‍िसोद‍िया बोले क‍ि विधानसभा में आने से पहले ही कांग्रेस बहिर्गमन कर रही है. बीजेपी की सलाह है क‍ि कांग्रेस आलोचना की बजाय यह तय करें कि वह विधानसभा में पूरे समय तक मौजूद रहेंगे. वॉकआउट नहीं करेंगे और चर्चा करेंगे. विधानसभा के फ्लोर पर कहने के लिए कांग्रेस के पास कुछ नहीं बचा है इसलिए कांग्रेस सिर्फ आलोचना करती है.

  • रायगढ़ जिले के मिलुपारा में ग्राम पंचायत का एक वीड‍ियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें खराब सड़क को लेकर ग्रामीणों के द्वारा एक अनोखा प्रदर्शन किया गया.दरअसल, मिलुपारा ग्राम पंचायत के अटल चौक में ग्रामीणों के द्वारा ट्रैक्टर लेकर सड़क की जुताई और धान की बुवाई करते हुए वीडियो वायरल हो रहा है.

  • इंदौर में बारिश का सिलसिला लगातार जारी है. भारी बारिश के कारण 2022 में पहली बार खुला यशवंत सागर का गेट, मंगलवार करीब 1 घंटे 20 मिनिट के लिए खोला गया गेट.

  • एमपी के नरसिंहपुर जिले में राजमार्ग चौराहा एनएच 45 पर मोटरसाइकिल और ट्रक की भिड़ंत में एक महिला की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. 

  • भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया हवन
    कटनी के मघई भोलेनाथ के मंदिर में भाजापा कार्यकर्ताओं ने भगवान भोलेनाथ का हवन पूजन किया. भाजपा कार्यकर्ताओं ने चुनावी नतीजे पक्ष में आए और कटनी में अच्छी बारिश इसके भोलेनाथ से गुहार लगाई. बता दें कि मानसून के दस्तक देने के बाद से पूरे प्रदेश में अच्छी बारिश हो रही है. लेकिन कटनी एक ऐसा जिला है जिसके आसापास के जिलों में तो बारिश हो रही है पर कटनी में अभी भी बारिश नहीं हो रही है, जिसके चलते फसल सुख रही है और किसानों के माथे पर चिंता की लकीर बनी हुई है. 

     

  • मध्य प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र आगे बढ़ गया है. अब यह सत्र 25 जुलाई की बजाए 13 सितंबर से शुरू होगा. पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें. 
    13 सितंबर से शुरू होगा MP विधानसभा का मानसून सत्र, निकाय चुनाव के चलते आगे बढ़ी तारीख

  • Heavy Rain Alert: एमपी के 9 जिलो में भारी बारिश का अलर्ट है. रायसेन,गुना,विदिशा,सीहोर, नीमच,रतलाम,शाजापुर,आगर, मंदसौर में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी हुआ है. आगामी दो दिनों में एमपी में बारिश से राहत के आसार नहीं है.

  • MP Crime News: भोपाल क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ा कुख्यात मादक पदार्थ तस्कर. 2 साल से फरार चल रहा था 8000 रूपये का ईनामी तस्कर बिरमा संकत. आरोपी  खण्डवा, इन्दौर, हरदा होशंगाबाद समेत कई जिलो में नाम बदल कर रह रहा था. तस्कर से करीब 1 किलोग्राम चरस बरामद हुई है.

  • इस बक्त की बड़ी खबर.

    एमपी विधानसभा मानसून सत्र की तारीख आगे बढ़ाई गई
    25 जुलाई की जगह 13 सितंबर से शुरू होगा एमपी विधानसभा का मानसून सत्र
    13 सितंबर से 17 सितंबर तक रहेंगा पांच दिवसीय मानसून सत्र
    आज विधानसभा सचिवालय जारी कर सकता है नई तारीखों की अधिसूचना
    नगर पालिका,नगर परिषद अध्यक्षों के इलेक्शन के मद्देनजर तारीख आगे बढ़ाई गई

  • धार हादसे पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा NH-3 ए बी रोड खलघाट में हुई बस दुर्घटना में 12 लोगों की मृत्यु हुई है. सभी मृतकों के पार्थिव देह उनके परिजनों को दे दिए हैं. सरवटे बस स्टैंड इंदौर से ड्राइवर-कंडक्टर सहित 12 लोगों के सवार होने की पुष्टि हुई हैं.

     

  • गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ग्वालियर नगर निगम में हुई BJP की हार पर कहा कि पार्टी हार के कारणों की समीक्षा करेगी, लेकिन BJP के बड़ी संख्या में पार्षद जीते हैं. बीजेपी को बहुमत मिला है. 

  • भोपाल:मामा की चाय अपनों के साथ के तहत शहर की जनता से चाय पर चर्चा करेंगे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह. निकाय चुनाव में वोट देने के लिए मतदाताओं का आभार जताएंगे. इस दौरान भोपाल की होने वाली महापौर और पार्षद भी मौजूद रहेंगे. चुनाव से पहले भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इसी जगह पर आम जनता के साथ चाय पर चर्चा कर चुके हैं

  • शिवपुरी में आकाशीय बिजली गिरने से 9 बकरियों की मौत है गई है. घटना पिछोर के ग्राम पंचायत तेजापुर तालाब किनारे पास की है. सूचना मिलने पर विभाग ने पंचनामा बनाकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

  • खरगोन में 30 साल का युवक मोबाइल टॉवर पर चढ़ा और सो गया. अजीब स्थिति देख लोगों ने पुलिस को सूचना दी. दो घंटे की कोशिश के बाद युवक नीचे उतरा गया. घटना सेगांव क्षेत्र के ग्राम पंचायत कैली की है

     

  • सीएम शिवराज सिंह का संबोधन: आयुष्मान योजना और लाडली लक्ष्मी योजना का लाभ सभी को मिलेगा. हर एक का बेटा बेटी बढ़े और फीस मामा भरे. पार्षदों को सीएम ने कहा पार्षद सुन लें आम जनता को सभी लाभ मिलना चाहिए. इसके लिए सूची बनवानी पड़ेगी.

  • रेल यात्रियों के लिए राहत
    रेल यात्रियों के लिए राहत की खबर है. SECR ने लंबे समय से बंद पड़े 2 एक्सप्रेस और 2 पैसेंजर ट्रेनों को फिर से रिस्टोर कर दिया है. लोगों को 25 और 26 जुलाई से इन ट्रेनों की सुविधा फिर से मिलने लगेगी. जिन ट्रेनों को फिर से शुरू किया गया है, उसमें अम्बिकापुर-शहडोल, शहडोल- अम्बिकापुर एक्सप्रेस और चिरिमिरी-अनूपपुर और अनूपपुर - चिरिमिरी पैसेंजर स्पेशल ट्रेन शामिल है.

  • मंदसौर के भानपुरा में एक महिला और उसका बेटा बरसाती नाले में बह गए. बेटा किसी तरह बचने में सफल रहा लेकिन महिला की डूबने से मौत हो गई. डेढ़ घंटे के रेस्क्यू के बाद महिला का शव बरामद किया गया. 

  • बांध की पानी में तैरता मिला महिला का शव
    राजनादगांव जिले के अम्बागढ़ चौकी थाना क्षेत्र के ग्राम गुंडरदेही स्थित खेखरी बांध में एक महिला की हांथ पैर व धड़ कटी लाश मिली. महिला के पेट में रॉड घुसाकर तार से बांध दिया गया था. महिला का शव बांध के पानी में तैरता देख इलाके में सनसनी फैल गई. सूचना के बाद मौके पर पहुची पुलिस ने शव को पानी से बाहर निकाला व गोताखोरों की मदद से महिला के कटे हांथ व पैर को बाहर निकाला. महिला के कटे सिर की तलाश अभी जारी है.

     

  • मध्य प्रदेश के कई संभागों और जिलों में मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें. 
    MP Monsoon: इन जिलों में अति भारी बारिश का अलर्ट, बिजली गिरने के आसार 

  • छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट
    छत्तीसगढ़ में बारिश का दौर लगातार जारी है. मौसम विभाग ने आज प्रदेश के एक दो स्थानों में भारी बारिश की संभावना जताई है. वहीं प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग के अनुसार राजधानी रायपुर में आज दिनभर बादल छाए रहने के साथ हल्की से मध्यम बारिश की आशंका है.

  • नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी
    अनूपपुर जिले चचाई थानांत क्षेत्र की एक महिला से SECL में नौकरी दिलाने के नाम पर डेढ़ लाख रूपये की ठगी का मामला सामने आया है. जहां एक शख्स ने अपनी जमीन को SECL में अधिग्रहण हो गई है बताकर एक महिला को नौकरी मिलने का झांसा देकर ठगी का शिकार बनाया. महिला के शिकायत के एक महीने बाद पुलिस ने आरोपी ठग को गिरफ्तार कर लिया है.

     

  • इंदौर में मौसम विभाग का अलर्ट
    इंदौर में रिमजिम फुआरों का सिलसिला लगातार जारी है. मौसम विशेषज्ञों ने अगले दो दिनों तक इंदौर में येलो अलर्ट जारी किया है. साथ ही कुछ जगहों पर गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई है. इंदौर में अब तक लगभग 44० मिली मीटर वर्षा हो चुकी है. देर रात से हो रही तेज बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है.

  • दुकान में लगी आग
    भोपाल के गौतम नगर इलाके के नारियल खेड़ा में एक दुकान में आग लग गई. लोगों ने आग बुझाने की पूरी कोशिश की. जब तक मौके पर दमकल की गाड़ी पहुंची, तब तक दुकान जलकर खाक हो चुकी थी.

  • आरोपियों ने लगाई खुद की मोटरसाइकिल में आग
    सागर जिले के सानोधा थाना अंतर्गत घुरेटा ग्राम में दो आरोपी सचिन तथा राहुल अहिरवार पंचायत के चुनाव की रंजिश के चलते जीते हुए प्रत्याशी के समर्थक सुधीर के घर जाकर उत्पात मचाते हुए घर में घुस गए. पीड़ित के परिजनों द्वारा शोर मचाने के बाद दोनों आरोपी बाहर निकले तथा  स्वयं की मोटरसाइकिल में आग लगा दी तथा वहां से भाग गए. भागते समय आरोपियों ने पीड़ित परिवार को धमकी दी कि यदि उन्हें मामले की शिकायत की तो वह उनकी मोटरसाइकिल जलाने के आरोप में उन्हें फंसा देंगे. पुलिस द्वारा मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है.

     

  • आरोपियों ने लगाई खुद की मोटरसाइकिल में आग
    सागर जिले के सानोधा थाना अंतर्गत घुरेटा ग्राम में दो आरोपी सचिन तथा राहुल अहिरवार पंचायत के चुनाव की रंजिश के चलते जीते हुए प्रत्याशी के समर्थक सुधीर के घर जाकर उत्पात मचाते हुए घर में घुस गए. पीड़ित के परिजनों द्वारा शोर मचाने के बाद दोनों आरोपी बाहर निकले तथा  स्वयं की मोटरसाइकिल में आग लगा दी तथा वहां से भाग गए. भागते समय आरोपियों ने पीड़ित परिवार को धमकी दी कि यदि उन्हें मामले की शिकायत की तो वह उनकी मोटरसाइकिल जलाने के आरोप में उन्हें फंसा देंगे. पुलिस द्वारा मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है.

     

  • खंडवा में नदी नाले उफान पर
    खंडवा जिले में पिछले 24 घंटों से रुक-रुक कर हो रही बारिश के कारण जिले के नदी नाले उफान पर है. खंडवा जिले में सुक्ता नदी पर बने बांध का जल स्तर बढ़ने से डाउनस्ट्रीम में नदी किनारे बसे हुए गांव में जिला प्रशासन ने एहतियात बरतना शुरू कर दिया है. जिला प्रशासन ने पानी का स्तर बढ़ने के कारण रात में ही खंडवा और पंधाना तहसील के सात गांव को खाली करवा दिया है. बाढ़ प्रभावित परिवारों को गांव के ही स्कूल और पंचायत भवन में ठहराया गया.

     

  • खरगोन में वेदा नदी उफान पर
    खरगोन के झिरन्या इलाके में तेज बारिश से वेदा नदी उफान पर है. नदी में बाढ़ से अपरवेदा डेम पूरी तरह से भर चुका है. फिलहाल 316.50 मीटर तक पानी का लेवल भर गया है. इस लेबल पर बांध के 9 ,में से 5 गेट एक मीटर तक खोले दिए गए हैं. बांध के गेट खोलने के बाद विहंगम दृश्य को देखने लोग पहुंच रहे हैं. पिछले वर्ष यह बांध पूरे बारिश काल में नहीं भरा था.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link